आज से फिर शुरू हुई रामलला के VVIP दर्शन, विशिष्ट और आरती पास की सुविधा भी बहाल

अयोध्या : राम मंदिर जाने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है. आज से फिर वीवीआईपी सुविधा को बहाल कर दिया गया है. बता दें, राममंदिर ट्रस्ट ने रामनवमी मेले में भारी भीड़ आने की संभावना के मद्देनजर 18 अप्रैल तक वीआईपी दर्शन व पास के माध्यम से होने वाले दर्शन पर रोक लगा दी थी. 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक जिन्होंने पहले से ही स्लॉट बुक कर लिए थे, उनके पास भी निरस्त कर दिए गए थे. अब पास के माध्यम से दर्शन व आरती में शामिल होने की व्यवस्था फिर बहाल कर दी जाएगी.

राममंदिर के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि रामनवमी मेले को देखते हुए बंद की गई सुगम, विशिष्ट दर्शन व आरती पास की व्यवस्था शनिवार से शुरू कर दी गई है. पहले की तरह ही पास लेकर भक्त दर्शन को जा सकते हैं.

हर स्लॉट में 100 पास जारी

ट्रस्ट ने विशिष्ट दर्शन व सुगम दर्शन की दो नई श्रेणी तय की हैं. इस श्रेणी में दर्शन की सुविधा सुबह सात बजे से रात नौ बजे के मध्य दो-दो घंटे के छह अलग-अलग स्लॉट में मिलती है. सुगम व विशिष्ट दर्शन के लिए हर स्लॉट में 100 पास जारी किए जाते हैं. इनमें से 20 पास ऑनलाइन बनते हैं, जबकि 80 पास ट्रस्ट के माध्यम से बनाए जाते हैं. एक दिन में कुल 600 पास जारी किए जाते हैं. साथ ही रामलला की मंगला, भोग व शयन आरती में शामिल होने के लिए भी पास की सुविधा है. इसके लिए भी हर आरती में शामिल होने के लिए 100 पास जारी किए जाते हैं. इसमें ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीके से पास बनते हैं.