मयंक सिंह के नाम पर जानवर कारोबारी से मांगी थी रंगदारी, बिहार का दो अपराधी गिरफ्तार

रांची: अमन साहु गैंग के मयंक सिंह के नाम पर जानवर कारोबारी से रंगदारी मांगने मामले में रांची पुलिस ने दो अपराधी को गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्तार दोनों आपराधी बिहार के पटना का रहने वाला हैं. गिरफ्तार अपराधियों में मुकेश सिंह उर्फ खली और आकाश कुमार सिंह शामिल हैं. दोनों को पुलिस ने नामकुम इलाका से पकड़ा हैं. उक्त जानकारी सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने दी. उन्होंने कहा कि पुलिस जांच में अपराधियों के मोबाइल से मयंक सिंह से बातचीत का चैट मिला हैं. मयंक सिंह के इशारे पर लोगों को कॉल कर रंगदारी वसूलता था. गिरफ्तार खली पूर्व में रंगदारी और आर्म्स एक्ट मामले में जेल भी जा चुका हैं.

फॉर्क एंड कॉर्क के मालिक ऋषि सिंह भी अपराधी के निशाने पर

पुलिस पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार अपराधी खली और आकाश सिंह के निशाने पर फॉर्क एंड कॉर्क के मालिक ऋषि सिंह भी था. मयंक सिंह के कहने पर दोनों ऋषि सिंह की रेकी कर रहा था. ऋषि सिंह जहां भी जाता था, उसके गाड़ी का फोटो अपराधियों के मोबाइल से मिला हैं. मयंक सिंह के कहने पर ऋषि सिंह पर बम से हमला होना था. लेकिन, घटना से पूर्व पुलिस ने अपराधियों को पकड़ लिया हैं.

क्या है मामला

जानवर कारोबारी राणा राहुल कुमार सिंह को कॉल कर मयंक सिंह के नाम पर रंगदारी मांगी गयी. रंगदारी का पैसा नहीं देने पर राणा राहुल कुमार सिंह या उसके परिवार के सदस्य को जान से मारने की धमकी मिली थी. पहली धमकी 12 अक्टूबर को, दूसरी धमकी का कॉल 14 और तीसरा कॉल 15 अक्टूबर को आया था. पीड़ित राणा राहुल सिंह यूपी, पंजाब, चढ़ीगढ़ और राजस्थान से जानवर खरीदकर मेघालय, दीमापुर और शिलांग में बेचता हैं. धमकी भरा कॉल आने पर पीड़िता ने मामले की जानकारी लालपुर पुलिस को दी और आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी थी.

ये भी पढ़ें: सांसद, विधायक व उपायुक्त ने सीएसआर फंड से सौंदर्यीकरण कार्य का किया उद्घाटन

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.