टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, ऐसे करें बुकिंग

नई दिल्ली : क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी सामने आई है. इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. यह टिकटों की बुकिंग 7 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी.

क्रिकेट फैन्स वर्ल्ड कप मैचों का मजा लेना चाहते हैं और यदि टिकट बुक करना चाहते हैं वो t20worldcup.com वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप 1 से 29 जून के बीच खेला जाएगा.

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के मुताबिक, इस बार टिकटों की बिक्री पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नहीं दिए जा रहे हैं. बल्कि 7 दिन की विंडो के अंदर टिकट खरीदने के लिए सभी को समान मौका दिया गया है.

आईसीसी ने स्पष्ट किया है कि एक व्यक्ति यानी आईडी को एक मैच के ज्यादा से ज्यादा 6 टिकट ही मिल सके हैं. इस तरह वो कितने भी मैचों के टिकट बुक कर सकते हैं. टिकट की कीमत कम से कम 6 डॉलर (करीब 500 रुपये) से शुरू है.

2.60 लाख से ज्यादा टिकट जारी किए

ग्रुप स्टेज, सुपर-8 और सेमीफाइनल तक के 2.60 लाख से ज्यादा टिकट जारी किए गए हैं. हर टिकट की कीमत उसकी कैटेगरी के हिसाब से अलग-अलग है. बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप 1 से 29 जून तक होना है. इसके तहत फाइनल समेत कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे. यह सभी मैच कुल 9 शहरों (3 अमेरिका और 6 वेस्टइंडीज) में होंगे.

इसे भी पढ़ें: बेंगलुरु के लोगों ने सालभर में 132 घंटे बिताये ट्रैफिक में, टेक सिटी बना दुनिया का छठा सबसे भीड़भाड़ वाला शहर