Big Bazaar के ये दिग्‍गज कारोबारी आज भारी कर्ज में डूबे, कभी थे बेशुमार दौलत के मालिक…

नई दिल्ली: Big Bazaar के दिग्‍गज कारोबारी किशोर बियानी आज भारी कर्ज में डूब चुके हैं. इनके ग्रुप की ज्‍यादातर कंपनियां दिवालिया से गुजर रही है. एक समय था जब ये दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्‍ट में शामिल हुआ करते थे.

लोगों को मॉल के बारे में बताने वाले कारोबारी की आर्थिक इतनी खराब हो चुकी है कि इनको मुंबई के सबसे पुराने मॉल को भी बेचना पड़ा है. हम बात कर रहे हैं फ्यूचर ग्रुप के मालिक किशोर बियानी के बारे में, जो कि महामारी के वक्‍त से ही भारी कर्ज से जूझ रहे हैं. बता दें कि किशोर बियानी ने अपने सबसे पुराने मॉल को बेचकर बकाये का भुगतान किया है. इकोनॉमिक टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक फ्यूचर ग्रुप ने 476 करोड़ रुपये का वन टाइम सेटलमेंट किया है. कंपनी ने बंसी मॉल मैनेजमेंट कंपनी के लेंडर्स को 571 करोड़ रुपये का बकाया दिया है. यह रकम लेंडर्स के लिए 83 फीसदी का बकाया वसूली है.

 के रहेजा कॉर्प ने खरीदा मुबंई का सबसे पुराना मॉल

जानकारी के अनुसार के रहेजा कॉर्प ने मॉल को खरीदने की डील सोमवार को पूरी किया है. के रहेजा कॉर्प ने बैंकों को सीधे भुगतान किया है. जिसके बदले में मॉल कंपनी को ट्रांसफर कर दिया गया. बता दें कि यह मॉल मुबंई का सबसे पुराना मॉल है. जिसके मालिक बियानी परिवार था, लेकिन अब के रहेजा कॉर्प एसओबीओ सेंट्रल मॉल को खरीद लिया है.