पटना: गेल की पाइप लाइन में लीकेज, गैस रिसाव होने से मचा हड़कंप

पटना: बिहार के पटना में दानापुर और रूपसपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर गुरूवार को गेल इंडिया की गैस पाइप लाइन लीकेज होने से अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और गेल कंपनी को दी. सूचना पर अग्निशमन दस्ता पहुंचा गया. बताया जाता है कि किसी कंपनी द्वारा गोला रोड सड़क किनारे बड़ी मशीन से होल किया जा रहा था. जिससे गैस पाइप लाइन में छेद होने से गैस रिसाव होने लगा.

गैस पाइप लाइन से गैस रिसाव होने से गोला रोड में अफरा-तफरी मच गई और लोग भागने लगे. सूचना मिलने के बाद गेल कंपनी के इंजीनियरों की टीम भी पहुंच गये थे और गैस रिसाव के दुरूस्त करने का काम युद्ध स्तर पर शुरू हो गया. इस दौरान गोला रोड पर दोनों ओर ट्रैफिक रोक दी गई. जिससे काफी लंबा जाम लग गया. करीब दो घंटे के बाद लीकेज दुरूस्त हुआ, तब जाकर धीरे-धीरे ट्रैफिक खोला गया.

बताया जा रहा है कि समय रहते लीकेज दुरूस्त न हुआ होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क किनारे मशीन से होल करने के दौरान गैस पाइप लाइन में छेद हो जाने से गैस रिसाव होने लगा था. गैस पाइप लाइन से रिसाव होने की सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन समेत गैस पाइप लाइन कंपनी को दी गई. सूचना पाकर गैस पाइप लाइन कंपनी के मजदूर पहुंचे.

मजदूरों ने बताया कि सड़क किनारे मशीन से होल करने के दौरान गैस पाइप लाइन में छेद होने से गैस रिसाव होने लगा है. जिससे गैस पाइप लाइन की मरम्मत की जा रही है. नगर पार्षद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि पार्षद प्रशासन की ओर से गोला रोड संत कैरेंस स्कूल के पास सड़क किनारे कोई प्रोजेक्ट नहीं किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि किसी कंपनी द्वारा मशीन से सड़क किनारे होल किया जा रहा होगा.