फिर कोर्ट की शरण में CM केजरीवाल, कहा- ईडी से गिरफ्तारी न करने का आश्वासन मिले तो पेश होने को तैयार

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक नई याचिका दायर कर उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है. न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत की अगुवाई वाली खंडपीठ आज मामले की सुनवाई करेगी. बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी अब तक उन्हें नौ समन जारी कर चुकी है. ईडी ने आज केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है. कल दिल्ली हाई कोर्ट में उनके मामले की सुनवाई के दौरान उनके वकीलों ने कहा कि उन्हें डर है कि ईडी उन्हें गिरफ्तार कर लेगी और अगर उन्हें सुरक्षा दी जाए तो वे पेश होने के लिए तैयार हैं.

केजरीवाल का कहना है कि वह ईडी के सामने पेश होने को तैयार हैं. यदि जांच एजेंसी यह आश्वासन दे कि उसे गिरफ्तार नहीं किया जाएगा या उच्च न्यायालय को आदेश देना होगा कि उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी.

भाजपा का एक राजनैतिक हथियार है ईडी: आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, ‘यह साफ है कि ईडी एक स्वतंत्र जांच एजेंसी नहीं है बल्कि भाजपा का एक राजनैतिक हथियार है. ईडी अरविंद केजरीवाल को जांच में भागीदारी के लिए बल्कि उन्हें गिरफ़्तार करने के लिए बुला रही है. भाजपा चाहती है लोकसभा चुनाव में केजरीवाल चुनाव प्रचार न कर पाएं.’

इसे भी पढ़ें: बदायूं हत्याकांड : बरेली से पकड़ा गया दूसरा आरोपी जावेद, दो बच्चों के कत्ल के बाद से था फरार