शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- अगर I.N.D.I.A. गठबंधन सत्ता में आया तो CAA रद्द कर दिया जाएगा

तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सीएए के विरोध में सुप्रीम कोर्ट जाने के विपक्ष के कदम का समर्थन करते हुए इस अधिनियम को ‘असंवैधानिक’ बताया है. इसकी निंदा करते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि अगर भारत गठबंधन सत्ता में आता है तो इसे निरस्त कर दिया जाएगा.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने तर्क दिया कि सीएए नैतिक और संवैधानिक रूप से गलत है. उन्होंने कहा “जिस आधार पर विभाजन हुआ, वह यह था कि एक देश ने कहा था कि धर्म उनके देश का आधार है और उन्होंने पाकिस्तान बनाया और महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, मौलाना आज़ाद, डॉ अम्बेडकर ने कहा था कि धर्म की जीत हुई. यह हमारी राष्ट्रीयता का आधार है. स्वतंत्रता के लिए हमारा संघर्ष सभी के लिए है, और हम जो संविधान और राष्ट्र बनाएंगे वह सभी के लिए होगा.”

उन्होंने कहा, “ लोकसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए इस बिल को पारित किया गया है. मैं इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने के इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के फैसले के पूरी तरह से समर्थन में हूं. ”

शशि थरूर ने घोषणा की कि यदि भारत गठबंधन और कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, तो वे कानून के इस प्रावधान को स्पष्ट रूप से रद्द कर देंगे, और यह उनके घोषणापत्र का हिस्सा होगा. उन्होंने कहा कि अगर भारत गठबंधन और कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, तो हम बिना किसी संदेह के कानून के इस प्रावधान को वापस ले लेंगे. यह हमारे घोषणापत्र में होगा. हम अपनी नागरिकता में धर्म को शामिल करने का समर्थन नहीं करेंगे और हमारे न ही राष्ट्र के जीवन में.