रणधीर वर्मा चौक से पुलिस लाइन तक चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

धनबाद : दुर्गा पूजा से पूर्व धनबाद शहर को सड़क जाम एवं अतिक्रमण से मुक्त करने के उद्देश्य से नगर निगम ने सोमवार को रणधीर वर्मा चौक से हीरापुर हटिया मोड सहित पुलिस लाइन तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. इसके तहत कई फुटपाथ दुकानदार जो अस्थाई तौर पर दुकान चला रहे थे और घेराबंदी कर अतिक्रमण कर रखा था उन्हें हटाया गया. जबकि पुलिस लाईन से ISM तक जिन लोगों ने स्थाई अतिक्रमण किया है, उन्हें 3 दिन का समय दिया गया है. 3 दिन के अंदर वह अपना अतिक्रमण हटा ले अन्यथा बलपूर्वक धनबाद नगर निगम उनके अतिक्रमण को ध्वस्त कर देगा.

इस दौरान पुलिस लाइन के समीप सड़क पर चल रहे होटल, टेंट लगाकर जूता चप्पल बेचने वाले अस्थाई दुकानों पर भी निगम ने बुलडोजर चलाया. वहीं, अवैध रूप से सड़कों पर बालू जमा कर बिक्री करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए सभी बालु को जब्त किया गया और सड़कों पर किसी प्रकार के अतिक्रमण न लगाने के हिदायत दी गई.

वहीं मीडिया से बात करते हुए सहायक नगर आयुक्त संतोषनी मुर्मू ने बताया कि बार-बार अतिक्रमण कार्यों को चेतावनी दी जाती है नोटिस दी जाती है बावजूद इनके द्वारा अतिक्रमण हटाया नहीं जाता है अभियान चलाने के कुछ दिनों के बाद पुनः दुकान सजा लेते हैं ऐसे में इस बार इन्हें सख्त हिदायत दी है और अब अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं.

इसे भी पढ़ें: बच्चों को खुराक पिलाकर सीएस ने की पोलियो अभियान की शुरुआत