रांची :  PLFI नक्सली सोनू मांझी गिरफ्तार, एके 47 राइफल बरामद

रांचीः पीएलएफआई नक्सली सोनू मांझी को रांची पुलिस ने एयरपोर्ट इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. सोनू रांची में अपनी मां से मिलने के लिए आया हुआ था, उसी दौरान पुलिस द्वारा उसे धर दबोचा गया. खूंटी के रहने वाले वांटेड नक्सली सोनू माझी को रांची पुलिस ने एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के टोंको बस्ती से गिरफ्तार किया है. रांची एसएसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हटिया डीएसपी राजा मित्रा के नेतृत्व में सोनू मांझी को उसके मां के घर से गिरफ्तार किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार टोंको बस्ती में सोनू माझी की मां किराये के मकान में रहती है. सोनू अपनी मां से मिलने गया था. पुलिस को इसकी सूचना मिली और उसे घर से ही दबोच लिया. सोनू के ऊपर रांची, खूंटी और चाईबासा में कई मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से पुलिस ने एक उम्दा हथियार भी बरामद किया है. चर्चा यह भी है कि उसके पास से एक एके 47 राइफल बरामद किया गया है, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. जानकारी के अनुसार नक्सली के पास से हथियार बरामद हुआ है लेकिन वह कौन सा हथियार है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार किए जाने के बाद हटिया डीएसपी सहित कई थानों के प्रभारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस को उम्मीद है कि कुछ और हथियार सोनू से पूछताछ के बाद बरामद किए जा सकते हैं. पूरे मामले को लेकर रांची पुलिस के द्वारा बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी जाएगी.