बरकाकाना में हुए भीषण हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम किया, 9 घंटे बाद जाम हटा

रामगढ़ः बरकाकाना हादसे के बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया. लोग सड़क पर ही शह को रख कर पीड़ितों को मुआवजा और दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. 9 घंटे तक आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम रखा. विधायक अंबा प्रसाद की पहल और प्रशासनिक आधिकारियों के आश्वासन पर जाम हटाया गया. बता दें कि मेला देखने जा रहे लोगों को हाईवा ने रौंद दिया. जिससे 6 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने रामगढ़-पतरातू मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

हादसे के बाद सीओ और एसडीपीओ पतरातू घटनास्थल पर पहुंचे, आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने. घटना की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, कांग्रेस के वरीय नेता शहजादा अनवर और रामगढ़ एसडीएम पहुंचे. मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों को समझाने बुझाने का काम किया. तब जाकर करीब 9 घंटे बाद ग्रामीण माने. ग्रामीणों का कहना था कि कि जब भदानी नगर से पहले ही सभी भारी वाहनों को रोक देना है तो आखिर कोयला लदा ट्रक कैसे इस ओर आ गया.

इस पूरे मामले में ग्रामीणों के अनुसार भदानी नगर थाना प्रभारी की लापरवाही साफ झलक रही थी. मौके पर पहुंची बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने घटना को काफी दुखद बताया. पूरे मामले को लेकर रामगढ़ जिले के अधिकारियों और परिजनों के बीच वार्ता करवा कर सहायता राशि और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसका भी ख्याल रखने के लिए जिला प्रशासन से आग्रह किया. साथ ही साथ घटना में जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई करने की मांग की.