36th National Games 2022: झारखंड के खिलाड़यों का शानदार प्रदर्शन,  लॉन बॉल में 1 गोल्ड और 2 सिल्वर हासिल

रांची:  गुजरात में चल रहे 36वें नेशनल गेम्स में झारखंड शानदार प्रदर्शन कर रहा है. बुधवार को लॉन बॉल में टीम झारखंड ने 1 गोल्ड और 2 सिल्वर हासिल किया है. पुरुष एकल में सुनील बहादुर ने शानदार खेलते हुए बंगाल को 21/6 से हराया. वूमेंस पेयर की रूपा रानी तिर्की और लवली चौबे की जोड़ी को असम के खिलाड़ियों ने 17/10 से हरा दिया.

वूमेंस ट्रिपल में भी सरिता तिर्की, कविता कुमारी और अनामिका लकड़ा को हार का सामना करते हुए रजत से संतोष करना पड़ा. दिल्ली की टीम ने 18/9 से शिकस्त दी. कुल मिलाकर लॉन बॉल की टीम ने 2 गोल्ड, 2 रजत और 1कांस्य जीतकर राष्ट्रीय खेल में झारखंड का नाम ऊंचा किया.

बुधवार को ग्राउंड पर पूरे दिन झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव और लॉन बॉल के एक मात्र मान्यता प्राप्त कोच मधुकांत पाठक उपस्थित रहे. उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ग्रास ग्राउंड पर बिना अभ्यास के भी टीम ने इस तरह का शानदार प्रदर्शन किया, सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र है.

मधुकांत पाठक ने कहा कि झारखंड में भी अगर ग्रास ग्राउंड होता और खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए और पर्याप्त समय मिलता तो निश्चित तौर मेडल की संख्या और अधिक रहती. फिर भी टीम ने झारखंड का नाम रौशन किया. गुरुवार को झारखंड की टीम अहमदाबाद से रांची के लिए प्रस्थान करेगी.