गुमला: देवी मंडप में बलि के दौरान हादसा, 3 वर्षीय बच्चे की मौत

गुमला: लालपुर गांव में दुर्गा पूजा के अवसर पर नवमी को गांव के ही मंडप में सार्वजनिक रूप से बकरे की बलि देने के दौरान बलूवा टूट कर भीड़ में खड़े 3 वर्षीय बच्चे विमल उरांव को जा लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल स्थिति में ग्रामीणों ने उसे घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य के ले जा रहे थे रास्ते में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया. ग्रामीणों ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी गांव के मंडप में बकरा बलि देने की परंपरा को निभाई जा रही थी.

इसी दौरान दो बकरे की बलि दी जा चुकी थी, तीसरे बकरे की बलि के लिए जब बलुआ से बकरे पर प्रहार किया गया तो बलूवा का बेंत टूट गया और भीड़ में खड़े दीपक उरांव के पुत्र 3 वर्षीय विमल के गला में जा लगा. विमल को घायल अवस्था में ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घागरा ले जा रहे थे, रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई.

जिसके बाद घाघरा थाना को इसकी सूचना दी गई. सूचना के बाद थाना प्रभारी अमित चौधरी गांव में जाकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के बाद से पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया है. वहीं मृतक की मां बिरसी देवी और पिता दीपक उरांव सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

थाना प्रभारी अमित चौधरी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बहुत ही दुखद घटना हुई है, बलि के दरमियान घटना घटी जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.