लालू के करीबियों की बढ़ी मुश्किलें, आरा में RJD विधायक किरण देवी के ठिकाने पर ED का छापा

आरा : संदेश से आरजेडी विधायक किरण देवी के आवास पर ईडी की रेड पड़ी है. यह छापेमारी गड़हनी थाना के अगिआंव स्थित आवास पर हुई है. बताया जा रहा है कि विधायक का परिवार आवास में मौजूद नहीं है. विधायक किरण देवी के पति अरुण यादव भी संदेश से पूर्व विधायक रह चुके हैं. अरुण यादव आरजेडी प्रमुख लालू यादव के करीबी माने जाते हैं.

विधायक किरण देवी के पति अरुण कुमार यादव बालू का कारोबार करते हैं. अरुण यादव पहले से ही सीबीआई की रडार में हैं. 2023 में अरुण यादव के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी. जनवरी 2024 में भी सीबीआई की टीम ने आरजेडी विधायक किरण देवी के घर पर छापा मारा था. मिली जानकारी के अनुसार, अरुण यादव बालू के कारोबार से बड़ी संपत्ति अर्जित की है. आरोप है कि लालू परिवार को भी तोहफे के तौर पर कई फ्लैट दिए हैं, जिसकी जांच चल रही है. इसी को लेकर सीबीआई और ईडी की कार्रवाई जारी है.

अधिकारियों की मौजूदगी में छापेमारी

बताया जा रहा है कि अहले सुबह ईडी की टीम विधायक के आवास पर पहुंची. अधिकारियों की मौजूदगी में आवास के अंदर छापेमारी चल रही है. इस दौरान किसी के आने-जाने पर मनाही है. अगिआंव विधायक किरण देवी के पति अरुण यादव भी संदेश से विधायक रह चुके हैं. 16 मई 2023 को विधायक के आवास पर ईडी की छापेमारी हुई थी. इस दौरान कई कागजात को टीम उस समय अपने साथ ले गई थी. मंगलवार को एक बार फिर से ईडी की टीम उनके आवास में दाखिल हुई, हालांकि विधायक का परिवार इस समय आवास में मौजूद नहीं है. सभी लोग एक शादी समारोह में शामिल होने धनबाद गए हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: झारखंड विस बजट सत्र तीसरा दिन : वित्त मंत्री पेश करेंगे वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट