सांसद धीरज साहू कैश कांडः कहीं कांग्रेस के लिए भारी न पड़ जाये, भाजपा को मिल गया बड़ा मुद्दा

रांचीः पिछले दिनों पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार से अभी तक उबर भी नहीं पायी थी कि सांसद धीरज साहू कैश कांड ने कांग्रेस को नया टेंशन दे दिया है. पूरे देश में धीरज साहू कैश कांड को लेकर सियासत शुरू हो गयी है. भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावर है. भाजपा ने यहां तक कह दिया है कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार के साथ पुराना नाता रहा है. तमाम तरह की बातें हो रही हैं लेकिन कांग्रेस आलाकमान पूरी तरह से चुप्पी साध ली है. अब तो चर्चा यह है कि झारखंड में होने वाले लोकसभा चुनाव कहीं कांग्रेस को भारी न पड़ जाये. यही, नहीं सांसद धीरज साहू ने भी मीडिया से खुद किनारा कर लिया है. इस मामले पर सांसद धीरज साहू भी कुछ नहीं बोल रहे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वे दिल्ली में ही हैं. वहीं दूसरी ओर भाजपा लगातार कांग्रेस पर अटैकिंग मोड में दिख रही है. कांग्रेस के बहाने भाजपा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी अपना निशाना साध रही है. अब भाजपा इस मामले को भुनाने में जुट गयी है. झारखंड से लेकर दिल्ली तक भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावर है.

क्या कह रही है झारखंड भाजपा

झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी एक साथ दो निशाने किये हैं कांग्रेस के बहाने उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी आड़े हाथों लिया है. कहा है कि सांसद धीरज साहू के पास से जो बेहिसाब पैसे बरामद हुए हैं उससे कांग्रेस के नेताओं के साथ-साथ हेमंत सोरेन का भी जुड़ाव है. पार्टी ने 15 दिसंबर से होने वाले शीतकालीन सत्र में भी मामले पर हंगामा करने की मूड में है. उन्होंने यह भी कहा है कि जो पैसे मिले हैं वो राज्य की जनता की गाढ़ी कमायी है.

दिल्ली भाजपा भी है तैयार

पांच राज्यों में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब मोदी-शाह ने झारखंड को भी रडार पर ले लिया है. इसका अंदेशा उस वक्त हो गया जब प्रधानमंत्री ने एक्स पर ट्वीट कर अपनी भावनाओं से देश की जनता को अवगत करा दिया है. उन्होंने यहां तक कह दिया है कि जनता का पाई-पाई का हिसाब देना होगा. वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव ने भी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

आईटी की रेड चौथे दिन यानी शनिवार को भी जारी

इधर, कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठीकानों पर आईटी की रेड चौथे दिन यानी शनिवार को भी जारी रहा. बताया जा रहा है कि आईटी के पदाधिकारी जेरॉक्श मशीनें लेकर ठीकानों पर पहुंचे हैं. छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये हैं. धीरज साहू के ठीकानों से मिले दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है. बैंक खातों की भी डिटेल भी मिले हैं जिसे खंगाले जा रहे हैं.

धीरज साहू ने 2.36 करोड़ का कर्ज बताया था

 सांसद धीरज साहू ने वर्ष 2018 में राज्यसभा चुनाव के दौरान धीरज प्रसाद साहू ने जो शपथ पत्र चुनाव आयोग को दिया था, उसमें अपनी संपत्ति 34 करोड़ रुपये बताई थी. उन्होंने खुद पर 2.36 करोड़ रुपये का कर्ज भी घोषित किया था. जबकि वित्त वर्ष 2016-17 के इनकम टैक्स रिटर्न  में उन्होंने अपनी आमदनी 1 करोड़ रुपये से अधिक बतायी थी.

इसे भी पढ़ें : पीएम ने किया ट्वीट- ‘जनता से जो लूटा है, पाई-पाई लौटानी पड़ेगी…’