पीएम ने किया ट्वीट- ‘जनता से जो लूटा है, पाई-पाई लौटानी पड़ेगी…’

नई दिल्ली/रांचीः झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर से करोड़ों रुपए की जब्ती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्स पर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि ‘जनता से जो लूटा है, पाई-पाई लौटानी पड़ेगी. यह मोदी की गारंटी है..’ झारखंड के कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर से आईटी के अधिकारियों ने पांच-छह अलमारी से कमोबेश 220 करोड़ रुपए से ज्यादा की जब्ती हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसपर चुटकी ली.
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक्स पोस्ट में एक खबर साझा किया और मुस्कुराते हुए लिखा, “देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.” प्रधानमंत्री ने अपने इस ट्वीट जरिये कांग्रेस नेताओं को भी निशाने पर लिया.

बता दें कि धीरज साहू के रिश्तेदार वर्षों से शराब के कारोबार में है. इनमें से एक कंपनी है ‘बलदेव साहू एन्ड ग्रुप ऑफ कंपनीज’ 40 साल पहले इसने ओडिशा में देशी शराब बनानी शुरू की गई थी. इसी कंपनी से जुड़ी कई कंपनियां हैं – बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड, क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड. चतरा से 2 बार लोकसभा का चुनाव हार चुके धीरज साहू तीसरी बार राज्यसभा संसद बने हैं.

ये भी पढ़ें: एम्बुलेंस में मरीज की जगह शराब की हो रही तस्करी, 9 लाख के अवैध शराब के साथ तीन तस्कर पकड़ाए

 

छापामारी तीसरे दिन भी जारी, लगभग 50 करोड़ रुपए की हो चुकी है गिनती

ओड़िशा स्थित डिस्टिलरी समूह पर आयकर विभाग की छापेमारी के लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. छापेमारी के दौरान लगभग 100 करोड़ रुपये बरामद किये गये हैं. 156 बैगों में सिर्फ 6/7 बैगों की गिनती की गई है, जिससे 50 करोड़ रुपए की गिनती हो चुकी है.

इस रेड में अब तक 210 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश मिल चुका है. छापेमारी की कार्रवाई बुधवार, 6 दिसंबर को शुरू हुई थी, और अभी भी जारी है. कांग्रेस सांसद के ठिकानों इतनी बड़ी संख्या में नोट मिले हैं कि अभी तक इनकी गिनती पूरी नहीं हो पाई है. आयकर विभाग बड़ी-बड़ी मशीनों के जरिए नोटों की गिनती कर रहा है. सांसद श्री साहु की करीबियों के यहां भी छापेमारी हुई है. बताया जाता है कि करीबियों के घरों से भी करोड़ो रुपए नगद मिले हैं.

कहां-कहां पड़े हैं छापे

 आयकर विभाग की टीम ने ये छापेमारी झारखंड में धीरज साहू के पैतृक आवास पर की है. इसके अलावा विभाग की कुछ टीमें राज्य के रांची और लोहरदगा में भी कंपनी से जुड़े प्रतिष्ठानों में कार्रवाई कर रही है. ओड़िशा के संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में भी रेड की कार्रवाई चल रही है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक ठिकाने पर छापा मारा गया है.

 

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.