लोकसभा चुनाव : देशभर में दूसरे चरण का मतदान जारी, वित्त मंत्री सीतारमण और द्रविड़-कुंबले ने डाला वोट

नई दिल्ली : देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इसके साथ ही आउटर मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के बचे हुए इलाकों में भी मतदान हो रहा है. आज केरल की सभी 20 सीटों, कर्नाटक की 14, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की 8-8, मध्य प्रदेश की 6, असम और बिहार की 5, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ की 3, त्रिपुरा की 1 सीट और जम्मू-कश्मीर की दोनों लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.

18वीं लोकसभा चुनाव में आज 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव आयोग पूरी तरह तैयार है. इसके लिए सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गयी हैं. कुल 16 करोड़ मतदाताओं के लिए 1 लाख 67 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं. आपको बता दें कि पहले चरण में 102 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है. लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को मतगणना के बाद आएंगे.

द्रविड़-कुंबले ने डाला वोट

क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में वोट डाला. वहीं, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में अपना वोट डाला है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान चल रहा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया मतदान

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला. वोट देने के बाद उन्होंने कहा, ‘मैं चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग बाहर आएं और मतदान करें. मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि लोग एक स्थिर सरकार चाहते हैं. वे अच्छी नीतियां, प्रगति और विकास चाहते हैं और इसीलिए वे ऐसा कर रहे हैं. वे चाहते हैं कि पीएम मोदी अपना कार्यकाल जारी रखें.’  वहीं, इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने भी कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के बीईएस मतदान केंद्र पर मतदान किया.

ये भी पढ़ें : बिहार में बड़ा हादसा : शादी में आतिशबाजी से घर में लगी आग, सिलेंडर फटा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत