रांची में बस कंडक्टर करे मनमानी तो नगर निगम को करें कंप्लेन, हेल्पलाइन नंबर जारी

रांची :  रांची नगर निगम शहर में बसों का परिचालन कर रहा है.  जिसमें नई पुरानी मिलाकर कुल 41 बसें है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट के नाम पर शहर में फिलहाल लिमिटेड बसें है. इन बसों में हर दिन हजारों लोग सफर कर रहे है. लेकिन कंडक्टर की मनमानी से पैसेंजर्स को काफी परेशानी हो रही है. वहीं कंडक्टर बस में सफर करने वालों से मनमाना चार्ज वसूल रहे है. इसकी शिकायत मिलने के बाद रांची नगर निगम ने हेल्पलाइन नंबर जारी 9431104429 कर दिया है. जिस पर बस में सफर के दौरान परेशानी व मनमाना किराया लेने की शिकायत कर सकते है.

4 रूटों पर हो रहा परिचालन

नगर निगम की ओर से चार रूटों पर सिटी बसों का परिचालन हो रहा है. जिसमें कचहरी चौक से तुपुदाना, कचहरी चौक से राजेंद्र चौक, किशोरी यादव चौक से हाइकोर्ट धुर्वा और हाई कोर्ट धुर्वा से किशोरी यादव चौक तक बसें चल रही है. जिसमें हर दिन 12 हजार से अधिक पैसेंजर्स सफर कर रहे है.

निगम ने तय किया है किराया

नगर निगम ने बसों के लिए किराया तय कर रखा है. इसके बावजूद बस कंडक्टर पैसेंजर्स से दोगुना भाड़ा वसूल रहे है. लोगों के पास भी सफर करने के लिए किराया देने के अलावा कोई चारा नहीं है. इसी का फायदा लगातार बस कंडक्टर उठा रहे है. बता दें कि निगम ने 0-5 किलोमीटर दूरी के लिए 5 रुपए, 5-10 किलोमीटर दूरी के लिए 10 रुपए, 10-15 किलोमीटर दूरी के लिए 15 रुपए और 15-20 किलोमीटर की दूरी के लिए 20 रुपए किराया तय किया है. लेकिन कंडक्टर मनमानी तो कर ही रहे है. बस में सफर करने वालों को टिकट भी नहीं दिया जा रहा. जिससे कि लोगों को पता चल सके कि बसों का किराया कितना है.

इसे भी पढ़ें: रामनवमी के दौरान विधायक अंबा प्रसाद के साथ दुर्व्यवहार, प्राथमिकी दर्ज

इसे भी पढ़ें: झारखंड में 4 लोकसभा सीटों पर नामांकन आज से, 13 मई को चुनाव