भारत के 8 पूर्व नेवी अफसरों को कतर में मौत की सजा पर विदेश मंत्रालय का आया बयान, जानें क्या कहा

नई दिल्ली : भारत के 8 पूर्व नेवी अफसरों को कतर में मौत की सजा मिलने पर विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि कतर में फंसे भारतीय नागरिकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए सभी कानूनी विकल्पों की तलाश की जा रही है. साथ ही कतर की अदालत के इस फैसले पर भारत सरकार ने हैरानी जताई है.

भारत सरकार ने गुरुवार को कहा, “हमें जानकारी मिली है कि कतर की एक अदालत ने अल दहरा कंपनी में काम कर रहे भारत के 8 पूर्व नेवी ऑफिसर के गिरफ्तार किए जाने के मामले में फैसला सुनाया है. अदालत ने मौत की सजा सुनाई है. मौत की सजा के फैसले से हम हैरान हैं और फैसले की डिटेल्ड कॉपी का इंतजार कर रहे हैं. हम परिवार के सदस्यों और कानूनी टीम के भी संपर्क में हैं. भारतीय नागरिकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए सभी कानूनी विकल्पों की तलाश की जा रही है.”

भारत सरकार ने आगे कहा है, ” हम इस मामले को बहुत ही गंभीरता से ले रहे हैं. हम सभी कांसुलर और कानूनी सहायता देना जारी रखेंगे. कतरी अदालत के इस फैसले को हम वहां के अधिकारियों के सामने भी उठाएंगे. मामले की गंभीरता और जरूरी गोपनीयता को देखते हुए इस समय इस पर कोई और टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.”

बताते चलें कि भारतीय नौसेना के ये सभी आठ पूर्व ऑफिसर पिछले साल अगस्त से ही कतर के जेल में बंद हैं. कतर ने अभी तक इन सभी पू्र्व ऑफिसर्स के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जानकारी नहीं दी है.

इसे भी पढ़ें: संकल्प यात्रा में गरजे बाबूलाल, सरकार बनी तो भ्रष्ट अफसरों की कराएंगे सीबीआई जांच