खरसावां में साइकिल से घर लौट रहे युवक को हाथियों ने कुचला

खरसावां : बिषयगोड़ा-काशीडीह मेन रोड में जंगली हाथियों के झुंड ने एक साइकिल सवार को कुचल कर मार डाला, जबकि उसके आगे चल रहे दूसरे साइकिल सवार दोस्त ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। दोनों ही अपने घर आ रहे थे। घटना सोमवार की देर शाम की है। झुंड में 12 हाथी शामिल हैं और खरसावां क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं।

मृतक की पहचान खरसावां के प्रगनाथडीह निवासी बलराम केराई (30) के रूप में की गई। उसके दोस्त सुशील बोदरा ने बताया कि दोनों अपनी साइकिल से बिषयगोड़ा गांव गए थे। इसके बाद दोनों दोस्त अपने घर प्रगनाथडीह गांव लौट रहे थे। सुशील बोदरा आगे था, जबकि बलराम पीछे। बिषयगोड़ा-काशीडीह का रास्ता जंगल और नदी के बीच से गुजरता है। इसी दौरान बिषयगोड़ा-काशीडीह के बीच स्थित सोना नदी पर बनी पुलिया से पहले ही दोनों का आमना-सामना जंगली हाथियों के झुंड से हो गया।

सुशील बोदरा के अनुसार, झाड़ियों के बीच जंगली हाथियों ने अपना डेरा जमा रखा था। झाड़ियों से आवाज सुनकर सुशील बोदरा ने साइकिल तेज गति से भगाकर अपनी जान बचा ली, पर बलराम हाथियों की चपेट में आ गया। हाथियों ने अपने पैरों तले कुचल कर उसे मार डाला। इसके बाद सुशील बोदरा अपने गांव प्रगनाथडीह पहुंचा और लोगों को पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद गामीणों ने बलराम केराई की खोजबिन शुरू की। कई घंटों के बाद बलराम केराई की क्षतिग्रस्त लाश सड़क किनारे मिली।

घटना की सूचना पर खरसावां पुलिस और वन विभाग की टीम मंगलवार सुबह मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भिजवाया। वहीं, खरसावां वन विभाग की टीम ने मृतक के परिवार को तत्काल 50 हजार रुपए का मुआवजा दिया। कागजी प्रक्रिया पूरा होने पर 3.50 लाख का मुआवजा और देने की बात कही गई है।