पूर्व CM हेमंत के खिलाफ आज ईडी दायर करेगी चार्जशीट, जमीन घोटाला मामले में हैं गिरफ्तार

रांची : पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी आज पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी. बता दें कि हेमंत सोरेन 31 जनवरी 2024 को बड़गाईं अंचल जमीन के अवैध खरीद बिक्री मामले में गिरफ्तार किया गया था. आज उनकी न्यायिक हिरासत के करीब 60 दिन पूरे हो रहे हैं. नियमानुसार किसी की भी गिरफ्तारी के बाद एजेंसी को 60 दिनों के अंदर में आरोप पत्र दायर करना होता है.

3 फरवरी से पूछताछ हुई थी शुरू

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. जबकि 3 फरवरी से उनकी पूछताछ शुरू हुई थी. इस दौरान उनसे जमीन की खरीद बिक्री से लेकर कई मामलों में पूछताछ हुई थी. प्रवर्तन निदेशालय की मानें तो उन्होंने कई बिंदुओं पर संतोषजनक जवाब नहीं दिये हैं.

हेमंत सोरेन ने आरोपों को नकारा

हेमंत सोरेन ने ईडी के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. वह 5 फरवरी को चंपई सोरेन सरकार के फ्लोर टेस्ट में शामिल हुए थे. उन्होंने कहा था कि अगर जमीन घोटाला मामले में उन पर लगे आरोप सही हैं तो वह झारखंड छोड़ देंगे. साथ ही उन्होंने राजभवन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा था कि मैं आंसू नहीं बहाऊंगा, समय आने पर करारा जवाब दूंगा.

ईडी अधिकारियों पर हेमंत सोरेन ने दर्ज कराई है प्राथमिकी

बता दें कि हेमंत सोरेन ने ईडी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. दर्ज एफआईआर में उन्होंने कहा था कि ईडी के इन अधिकारियों ने उन्हें और उनके समाज को परेशान करने और उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर छापा मारा था. मुझे इस बात की जानकारी तक नहीं दी गई.’ जबकि उन्होंने मुझे पहले ही बता दिया था कि वे 29 से 31 जनवरी के बीच मुझसे पूछताछ करेंगे.

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान से जुड़े है कौन से हॉस्पिटल, हेल्पलाइन नंबर पर मिलेगी जानकारी