शीतलहर बढ़ाएगी मुसीबत, झारखंड, बिहार समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली : उत्तर भारत के ज्यादातर इलाके में अच्छी धूप के बावजूद शीतलहर की चपेट में है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिन शीतलहर चलेगी. एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को 16 जनवरी को प्रभावित कर सकता है. इसके असर से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में 16-17 जनवरी व उत्तराखंड में 17-18 जनवरी को कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व पूर्वोत्तर के राज्यों में भी कुछ जगह बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, असम, पश्चिम बंगाल व सिक्किम के ज्यादातर क्षेत्रों में सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा. दिल्ली में लगातार चौथे दिन पारा गिरकर 3.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

दिल्ली में सोमवार की सुबह सबसे ठंडी

उत्तर-पश्चिम दिशाओं से चल रही ठंडी हवाओं से सुबह गलन महसूस हुई. सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहा. यह इस सीजन का सबसे ठंडी सुबह रही. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है. रविवार के मुकाबले 0.2 डिग्री कम है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ें: शुरू हुआ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान, सरयू तट पर विष्णु पूजा और गौ दान आज