चाईबासा: नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 3 आईईडी को किया डिफ्यूज

चाईबासा: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए भ्रमणशील होने की खबर के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. चाईबासा पुलिस, झारखण्ड जगुआर एवं सीआरपीएफ की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान संचालित किया जा रहा है.

इसी क्रम में बुधवार 3 अप्रैल को टोन्टो व गोईलकेरा थाना क्षेत्र के वनग्राम सरजोमबुरू और मारादिरी के बीच जंगली पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाये गये दो आईईडी बरामद किया गया है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से जवानों ने उसे उसी स्थान पर विनिष्ट कर दिया. साथ ही टोन्टो थानान्तर्गत वनग्राम सरजोमबुरू के आस-पास जंगली पहाड़ी क्षेत्र में भी एक आईईडी लगाया गया था, जिसे सुरक्षा बलों के द्वारा बरामद किया गया है एवं बरामद कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसी स्थान पर बम निरोधक दस्ता के सहायता से विनिष्ट किया गया है.

बता दें कि 10 अक्टूबर 2023 से एक संयुक्त अभियान गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्र तथा टोन्टो थानान्तर्गत ग्राम हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रारंभ किया गया था. जिसके बाद आज 3 अप्रैल को सुरक्षाबलों द्वारा यह कार्रवाई की गई है. संचालित नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी है.

ये भी पढ़ें:सेक्स रैकेट के गंदे खेल का खुलासा, NSUI का राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर सह प्रदेश सचिव भेजा गया जेल