अतीक अहमद का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, शाइस्ता परवीन का खास था हिस्ट्रीशीटर

प्रयागराज : गैंगेस्टर अतीक अहमद का शूटर बल्ली पंडित  पुलिस के हत्थे चढ़ गया है.  प्रयागराज पुलिस ने फरार चल रही शाइस्ता परवीन के खास गुर्गे बल्ली पंडित को खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया से गिरफ्तार कर लिया है. बल्ली पंडित हिस्ट्रीशीटर है और अतीक के जेल जाने के बाद शाइस्ता परवीन के साथ साए की तरह सुरक्षा में रहता था. पकड़ा गया बल्ली पंडित अतीक गैंग का शार्प शूटर रह चुका है. उसपर कई मुकदमे दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार वह झोले में बम भरकर किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा था. तभी पुलिस ने उसे धर दबोचा. खुल्दाबाद इलाके से पुलिस ने झोले में रखे 10 बम के साथ उसे गिरफ्तार किया है.

बल्ली पण्डित से पूछताछ जारी

मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पूरा प्लान बनाया फिर हिस्ट्रीशीटर बल्ली पंडित को पकड़ने के लिए टीमें लगाई गईं. फिलहाल, गिरफ्त में आए बल्ली पण्डित से पूछताछ जारी है. उसके पकड़े जाने के बाद शाइस्ता परवीन के बारे में अहम जानकारी मिल सकती है.

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, बालू कारोबारी से 2 लाख रुपये रंगदारी मांगने का केस भी बल्ली के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में दर्ज हुआ है. बल्ली उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई थीं.

16 से ज्यादा मुकदमे हैं दर्ज

बल्ली के खिलाफ प्रयागराज के कई थानों में संगीन धाराओं में 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. 2002 और 2005 में शहर पश्चिमी से पूर्व विधायक रहे राजू पाल पर भी हमला करने के आरोप में बल्ली पंडित जेल जा चुका है.

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण के लिए नामांकन आज से, 26 अप्रैल को 12 राज्यों की 88 सीटों पर होगा मतदान