सीएम योगी के हस्तक्षेप के बाद मेघालय में अपहृत लखनऊ का अखिलेश बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयास से मेघालय में अपहृत अखिलेश सिंह के परिवार में खुशियां लौट आयी हैं. लखनऊ निवासी मैकेनिक और सुपरवाइजर अखिलेश सिंह चौहान को सकुशल बरामद कर लिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम को अखिलेश के स्वास्थ्य लाभ के लिए मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा से बात की थी. इसी क्रम में अखिलेश सिंह की पत्नी शीला सिंह चौहान और उनके बेटे सूरज चौहान ने मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी से मुलाकात की. अखिलेश के ठीक होने से खुश पत्नी शीला और बेटे सूरज ने सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है.

अखिलेश सिंह लखनऊ के कुर्सी रोड स्थित बेनीगंज के रहने वाले हैं. वर्तमान में, अखिलेश सिंह मेघालय के साउथ गारो हिल्स में काम करने वाली एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में भारी वाहन मैकेनिक और पर्यवेक्षक के रूप में काम कर रहे थे. 49 साल के अखिलेश सिंह का मेघालय के साउथ गारो हिल्स में अपहरण कर लिया गया था. इसके बाद ठेकेदार ने अखिलेश की पत्नी शीला सिंह को फोन किया और घटना की पूरी जानकारी दी. इसे लेकर अखिलेश की पत्नी शीला ने अपने पति को कुछ हो जाने की आशंका जताते हुए यूपी और मेघालय सरकार से मदद मांगी थी. अखिलेश की पत्नी ने सीएम योगी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अखिलेश से मुलाकात की उम्मीद बहुत कम थी, हमने भी उम्मीद छोड़ दी थी. बस एक उम्मीद थी. लेकिन ये सब सीएम योगी के प्रयासों से संभव हो सका है.

इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा से बात की. सीएम योगी ने लखनऊ निवासी अखिलेश सिंह की सकुशल बरामदगी के लिए मेघालय के सीएम से अनुरोध किया था. वहीं सीएम योगी की तत्परता के बाद मेघालय पुलिस हरकत में आई और साउथ गारो हिल्स (बाघमारा) जिले के जंगल से अखिलेश को सकुशल बरामद करने में सफल रही. साथ ही दो अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दोनों अपहर्ता अखिलेश की रिहाई के बदले पुल निर्माण कंपनी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगना चाहते थे. 19 तारीख को दोपहर 1:40 बजे अखिलेश सिंह का अपहरण कर लिया गया.