सेंट एंथोनी विद्यालय में सलाद थाली सजावट प्रतियोगिता का आयोजन, छात्रों को बताया गया सब्जी और फल का महत्व

जामताड़ा: शहर के प्रतिष्ठित सेंट एंथोनी विद्यालय में ग्रीष्म ऋतु में फल व सब्जियों के महत्व को बताते हुए शनिवार को फल व सलाद थाली सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय के वर्ग छः से अष्टम तक के बच्चों ने हर्ष उल्लास के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. बता दें कि विद्यालय में इस प्रतियोगिता को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को सजावट की महत्ता बताने के साथ-साथ उनको स्वास्थ्य व पौष्टिक भोजन सेवन करने के लिए प्रेरित करना है. विद्यार्थियों ने बहुत ही खूबसूरती और कुशलता के साथ विभिन्न प्रकार के फल एवं सब्जियों के माध्यम से सलाद थाली को सजाया. सभी को उनके पोषक तत्वों से भी अवगत करवाया.

इस प्रतियोगिता में वर्ग छः से विवेकानंद हाउस प्रथम तथा विद्यासागर हाउस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. कक्षा सात में विद्यासागर हाउस प्रथम तथा विवेकानंद हाउस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. कक्षा अष्टम से आर्यभट्ट हाउस प्रथम तथा मदर टेरेसा हाउस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. निर्णायक मंडली में विजन-इ के सेक्रेटरी अपर्णा भंडारी तथा विद्यालय के प्राचार्य अरूप कुमार यादव शामिल रहे. मौके पर विद्यालय के निदेशक डॉ चंचल भंडारी ने सभी बच्चों को अच्छी स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी व टिप्स बताए. साथ ही उन्होंने इस अत्यधिक गर्मी में मौसमी सब्जी तथा फल सेवन करने के लिए प्रेरित किया.

उन्होंने कहा कि फलों में उच्च मात्रा में इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं, इसलिए ये शरीर के द्रव संतुलन को नियंत्रित करते हैं. मौके पर विद्यालय के प्राचार्य अरूप कुमार यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में आंतरिक प्रतिभा को निखारने हेतु एक मंच प्रदान करने के साथ-साथ बच्चों को फल एवं सब्जियों के पोषक तत्वों की जानकारी प्रदान करना है. इस मौके पर विद्यालय के सी.सी.ए. इंचार्ज रोनित विश्वास, रिया माजी, सोमा सरखेल, रूपम मंडल, निवास कुमार, उत्पल मंडल, तृषा दे, वरुण कुमार, रोहित ओझा सहित कई शिक्षक शिक्षिकाएं तथा सैकड़ो की संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: डीसी ने की अधिकारियों के साथ बैठक, अनिवार्य सेवा से जुड़े कर्मियों को पोस्टल बैलेट से मतदान कराने का दिया निर्देश