लातेहारः उग्रवादियों ने की मुंशी की हत्या, इलाके में चल रहा है पुल निर्माण कार्य

Joharlive Team

लातेहार। जिला में एक बार फिर से उग्रवादी सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार की रात उग्रवादियों ने पुल निर्माण कार्य के मुंशी विष्णु देव सिंह की हत्या गोली मारकर कर दी। घटना सदर थाना क्षेत्र के बरैनी गांव के निकट घटी। मृतक सदर प्रखंड के कोने गांव का रहने वाला था।

क्या है पूरा मामला
विष्णुदेव सिंह कोने गांव में बन रहे पुल निर्माण कार्य में मुंशी का कार्य करता था. पुल निर्माण में लेवी की मांग को लेकर उग्रवादियों से विष्णु देव सिंह की कुछ कहासुनी हुई थी। शुक्रवार के दिन भी लेवी को लेकर उग्रवादियों से बहस हुई थी। शुक्रवार की रात वह पुल निर्माण के ठेकेदार विजय साहू को लातेहार पहुंचाने मोटरसाइकिल से आया था। वापस लौटने के क्रम में बरैनी गांव के निकट उग्रवादियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. शनिवार को पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया।

अंधाधुंध हुई फायरिंग
मृतक विष्णु देव के भाई ने बताया कि उग्रवादियों ने ही लेवी को लेकर उसकी हत्या की है। विष्णुदेव को टारगेट कर उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी। घटनास्थल पर लगभग 14 खोखा भी बरामद किए गए. विष्णुदेव के शरीर में लगभग 6 गोली लगी थी। इसी कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

अस्पताल पहुंचे विधायक
घटना की जानकारी मिलते ही मनिका विधानसभा के विधायक रामचंद्र सिंह अस्पताल पहुंचे और परिजनों से मिलकर पूरी घटना की जानकारी ली। विधायक ने कहा कि यह एक निंदनीय घटना है। ऐसे अपराधी पर लगाम लगाने के लिए वो सरकार के समक्ष बात रखेंगे।

मामले की छानबीन में पुलिस
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है. इस घटना को उग्रवादियों की ओर से ही अंजाम दिया गया है।

कोने चौक पर पकौड़ी बेचता था विष्णु देव
विष्णुदेव सिंह का मुख्य रोजगार पकौड़ी बेचना ही था। वह कोने चौक पर छोटी-सी दुकान चलाकर पकौड़ी बेचता था। दुकान से थोड़ी दूर पर पुल का निर्माण होने की वजह से ही ठेकेदार ने उसे मुंशी के तौर पर काम पर लगाया था।