रांची नगर निगम की अनोखी पहल, वोट देने वालों को पार्क में फ्री एंट्री, बस में सफर का कोई चार्ज नहीं

रांची : लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता के साथ आम नागरिकों को मतदान के प्रति उत्साहवर्द्धन के लिए रांची नगर निगम द्वारा विभिन्न गतिविधियां की जा रही है. रांची में 25 मई को मतदान की तिथि निर्धारित है. इस संदर्भ में प्रशासक महोदय के निदेशानुसार मतदान दिवस 25 मई को रांची नगर निगम वोट डालने वालों को कई तरह के आफर दे रहा है. जिसके तहत वोट डालने वालों को पार्क में फ्री एंट्री मिलेगी. वहीं बस में सफर करने का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

ये मिलेगी सुविधाएं

  • रांची नगर निगम द्वारा निगम क्षेत्रांतर्गत बंदोबस्त किये गये वाहन पड़ाव/पार्किंग में 25 मई को मतदान करने वाले नागरिक ऊंगली पर अमिट स्याही प्रदर्शित कर फ्री में गाड़ी पार्क कर सकेंगे.
  • रांची नगर निगम के पार्कों में मतदान करने वाले नागरिकों एवं उनके परिवार के नाबालिग सदस्यों से पार्कों में प्रवेश शुल्क नहीं लिया जायेगा.
  • रांची नगर निगम क्षेत्र में मतदान के पश्चात् यात्रा करने वाले सभी नागरिकों को आवागमन हेतु सिटी बसों में शुल्क नहीं लिया जाएगा. निःशुल्क यात्रा हेतु नागरिकों को मतदान के पश्चात् अपने उंगली पर लगे अमिट स्याही को प्रदर्शित करना होगा.