अब दिव्यांग क्रिकेटरों की बारी, नवंबर में वर्ल्ड कप में दिखाएंगे दम

लखनऊ : आईपीएल के बाद लखनऊ एक बार फिर क्रिकेट के रंग में रंगने वाला हैं. इस बार आपको वो सितारे राजधानी में देखने को मिलेंगे जो दिव्यांग होंगे. लेकिन उनका जोश विराट और रोहित से कम नहीं होगा. मौका होगा नवाबों के शहर में पहली बार होने वाले दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड कप का जिसकी मेजबानी लखनऊ को मिली है. इस साल नवंबर में मैच खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट को लेकर दिव्यांग खिलाड़ियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. विश्व कप के आयोजन की घोषणा दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (डीसीसीबीआई) और एयूएम स्पोर्टेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने प्रेस वार्ता में की.

खेले जाएंगे 15 मैच
औशिम खेत्रपाल (एयूएम स्पोर्टेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और साईं बाबा के नाम से मशहूर अभिनेता) और डीसीसीबीआई के संस्थापक और महासचिव हारून रशीद ने बताया कि टूर्नामेंट में मेजबान भारत सहित चुनिंदा आठ टीमें दो पूलों में प्रतिस्पर्धा करेंगी. जिनके मध्य फाइनल सहित कुल 15 मैच होंगे. प्रथम दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और केन्या सहित कुल 17 टीमों ने रूचि दिखाई है और हम 8 टीमों को इंट्री देंगे. हारून रशीद ने बताया कि भारतीय दिव्यांग टीम ने हाल ही में प्रतिष्ठित एशिया कप जीतकर अपना लोहा मनवाया है. इसके साथ ही अब तक खेले गए 124 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में से भारतीय टीम ने 100 मैच जीते हैं.
ये रहे मौजूद
घोषणा के अवसर पर डीसीसीबीआई के चेयरमैन इक्रांत शर्मा, अध्यक्ष मुकेश कंचन, उपाध्यक्ष फैसल अल्वी, सीईओ ग़ज़ल खान और मीडिया प्रमुख प्रदीप माथुर व अन्य मौजूद थे.