शरजील इमाम 3 मार्च तक न्यायिक हिरासत में

Joharlive Desk

नई दिल्ली:जामिया नगर के दंगों में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम की भूमिका सामने आने के बाद उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था। जिसके बाद मंगलवार को दोबारा साकेत कोर्ट ने उसे 3 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने आज ही साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। जिसमें शरजील इमाम पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है। शरजील को शाहीन बाग में आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में बिहार से गिरफ्तार किया गया था। पिछली 12 फरवरी को शाहीन बाग में आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में शरजील इमाम को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। पुलिस के मुताबिक जामिया हिंसा की जांच के दौरान एक आरोपी ने कहा कि उसने शरजील इमाम के भाषण से प्रभावित होकर हिंसा को अंजाम दिया।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 15 दिसंबर के बाद शरजील शाहीन बाग में दो जनवरी तक रहा था। पूछताछ में पता चला है कि शाहीन बाग का धरना-प्रदर्शन शरजील के भड़काऊ भाषणों के बाद शुरू हुआ था। पुलिस ने 13 दिसंबर को हुई एफआईआर में शरजील को गिरफ्तार किया है।

अपराध शाखा के अधिकारियों के अनुसार, जामिया नगर दंगे के मामले में अब तक जो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, उनसे फिर से पूछताछ की जाएगी। उनसे शरजील के बारे में पूछा जाएगा। दूसरी तरफ, अपराध शाखा की एसआईटी ने शरजील की आवाज के सैंपल ले लिए हैं। जामिया नगर व शाहीन बाग में दिए गए भड़काऊ भाषण की आवाज से इनका मिलान कराया जाएगा। पुलिस ने सैंपल फोरेंसिक जांच के लिए भेज जल्द ही रिपोर्ट मांगी है।