बिहार में होली के बाद ईद की छुट्टी पर भी लगा ग्रहण, नाराज मुस्लिम सगठनों ने सीएम को लिखा पत्र

पटना : बिहार के स्कूलों में ईद की छुट्टियां रद्द होने पर हड़कंप मच गया है. दरअसल शिक्षा विभाग के एसीएस के के पाठक ने हाल में बहाल शिक्षकों को शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में 8 से 13 अप्रैल के बीच ट्रेनिंग रख दिया है, जबकि 11 अप्रैल को ईद मनाई जाएगी. लेकिन इस प्रशिक्षण को लेकर विभाग के फरमान से शिक्षकों में नाराजगी देखी जा रही है.

इसका विरोध सोशल मीडिया पर किया जा रहा है. छह दिवसीय इस प्रशिक्षण में कक्षा एक से पांच तक के शिक्षक शामिल होंगे. इन शिक्षकों को सात अप्रैल की शाम तक ट्रेनिंग सेंटरों में योगदान करने का आदेश दिया गया है. प्रशिक्षण के लिए 8 अप्रैल को अपराह्न पांच बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा.

सीएम को लिखा पत्र

इमारत ए शरिया के कार्यवाहक नाजिम मौलाना शिबली अल कासमी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिक्षा मंत्री और मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि ईद के मौके पर देश भर में छुट्टियां रहती हैं और ईद मुसलमान का सबसे बड़ा पर्व है. उन्होंने सरकार से पूछा है कि ऐसे में ईद के दिन मुस्लिम शिक्षक ट्रेनिंग कैसे कर सकते हैं. मुस्लिम शिक्षक परिवार के साथ ईद की खुशियां कैसे मना सकेंगे. उन्होंने सरकार को कहा है कि आवासीय ट्रेनिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए ताकि सभी शिक्षकों को आसानी हो जाए और वह परिवार के साथ खुशियां मना सके.

इसे भी पढ़ें: रिकॉर्ड रूम से कागजात चोरी मामला : डीसी व एसपी जांच करने पहुंचे, कर्मचारियों से चल रही पूछताछ