दरभंगा में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल,शराबी ने डंके की चोट पर दिखाई बोतल, बोला- काहे का शराबबंदी…कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता

दरभंगाः बिहार के विभिन्न जिलों में जहरीली शराब से दर्जनों लोगों की मौत होने के बाद शराबबंदी कानून की पोल खोलता एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो न केवल शराबबंदी कानून की सच्चाई बता रहा है बल्कि शासन-प्रशासन को भी खुली चुनौती दे रहा है.

दरअसल, लोकआस्था का महापर्व छठ पूजा कवरेज के लिए एक पत्रकार छठ घाट पहुंचे थे. पत्रकार जब छठ पूजा प्रबंधन और तैयारियों को लेकर जब एक स्थानीय युवक से बातचीत कर रहे थे, तभी एक युवक अपने हाथ में शराब की बोतल लिए कैमरामैन को कहा कि मुझे दिखाइए.

वह युवक शराब की नशे में दिखाई दे रहा है. कैमरे पर वह आगे कहता है कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. शराबी न केवल शराब की बोतल दिखाता है बल्कि अपना नाम भी बताता है. उसने अपना नाम संतोष यादव बताया. साथ ही पता कबीरचक बताता है.

पत्रकार के कैमरे पर शराब की बोतल दिखाकर प्रशासन को खुली चुनौती देने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है. दरभंगा सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन प्रसाद ने कहा कि कैमरे के सामने शराब की बोतल लहराने वाले युवक का नाम और पते का सत्यापन कर लिया गया है. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

बहरहाल, पहचान हो गई है तो कार्रवाई भी की जाएगी. लेकिन जहरीली शराब से मौतों के बाद सरकार तो वैसे ही परेशान है, इस वीडियो के वायरल होने के बाद फजीहत और बढ़ गई है. हालांकि, शराबबंदी को लेकर हाईलेवल के अधिकारी भी एक्टिव हैं. शुक्रवार को एडीजी ने भी सभी जिलों के एसपी से समीक्षा बैठक की है. 16 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इसकी समीक्षा करेंगे.