पलामू में गाड़ी से 15 लाख कैश बरामद, 2 गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

पलामू : लोकसभा चुनाव को लेकर पलामू में अहम कदम उठाये गये हैं. वाहन तलाशी के दौरान एक वाहन से 15 लाख रुपये नकद बरामद किये गये. हालांकि मजिस्ट्रेट और पुलिस कैश की गिनती कर रहे हैं और पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

दरअसल, पलामू और गढ़वा सीमा पर अंतरजिला चेक पोस्ट बनाया गया है. 24 घंटे पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. इसी क्रम में एक स्कॉर्पियो पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के गढ़वा से सटे सीमा क्षेत्र से गुजर रही थी. स्कार्पियो गढ़वा शाहपुर रोड होते हुए मेदिनीनगर की ओर जा रही थी. जब पुलिस ने चेकपोस्ट पर स्कॉर्पियो को रोका और उसकी तलाशी ली, तो अंदर लगभग 15 लाख रुपये नकद बरामद हुए.

हालांकि, इस पैसे का इस्तेमाल व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए किया जाएगा या कहीं और इसकी जांच की जा रही है. पुलिस ने नकदी के साथ दो लोगों को भी हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार दोनों लोग मेदिनीनगर के रहने वाले हैं. सदर एसडीपीओ मणि भूषण प्रसाद ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. दोनों लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.

सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार दोनों लोगों ने पुलिस को बताया कि उनका गढ़वा इलाके में एक पेट्रोल पंप है और यह पैसा उसी से संबंधित है. हालांकि, मजिस्ट्रेट और पुलिस दोनों लोगों से नकदी के बारे में पूछताछ कर रही है. नकदी बरामद होने के बाद वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर गये.

ये भी पढ़ें : बिहार में बेखौफ शराब माफिया : छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला, हवलदार घायल