धनबाद से बीजेपी के उम्मीदवार ढुल्लू का रहा है विवादों से पुराना नाता

बोकारो: विवादों का ढुल्लू महतो से गहरा नाता रहा है. एक विवाद खत्म होता नहीं है कि दूसरा विवाद से संबंध हो जाता है.  अभी जबकि चुनाव चल रहा है, उसमें अपने विवादित बयान से ढुल्लू ने आ बैल और मुझे मार की हालत बना डाली है. ढुल्लू के बयान ने अपने ही लोगों को बिदका दिया है. अब भाजपा की ओर से ही ढुल्लू के चरित्र को लेकर सवाल उठ रहा है.

कहा जाता है कि चुनाव में कदम फूंक फूंक कर रखना पड़ता है क्योंकि पता नहीं कब कहां गड़बड़ी हो जाए और फिर यह गड़बड़ी भारी न पड़ जाए. लेकिन धनबाद से राजग के प्रत्याशी ढुल्लू महतो कुछ अधिक उत्साह में है. वे एसपी को गाली देने में अपनी बहादुरी समझते हैं. वे सार्वजनिक जगह पर यह कहते नहीं अघाते कि उन्होंने एसपी को कोयला चोर, लोहा चोर कह कर खूब लानत मलानत किया है. अति उत्साह से अपनी बखान करने वाले ढुल्लू को जब मौका मिलता है तो अपने लोगों को भी लपेट देते हैं. लोहा चोर, कोयला चोर, एसपी चोर का अति उत्साह से बखान करने वाले ढुल्लू महतो बोलते बोलते अपने पार्टी के सांसद और विधायक को भी लपेट लेते हैं और कह देते हैं कि वे लोग चुप रहते हैं या तो डरते हैं या फिर चोरों से माल लेते हैं.

अपनी हीं पार्टी के सांसद विधायक पर सवाल उठाकर उन्हें घेरने वाले ढुल्लू महतो के बयान की प्रतिक्रिया हुई है. कोई सोशल हैंडल पर तो कोई मीडिया से अपनी बात कहने लगा है और ढुल्लू के आपराधिक चरित्र का भी सवाल उठाने लगा है.  भाजपा के कार्यकर्ता भी अब सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ढुल्लू को अपराधी बताने लगे है. धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने भी खुद को ढुल्लू के बयान से आहत माना है और सोशल हैंडल पर अपनी टिप्पणी भी की है. फिर मीडिया से मुखातिब होकर उन्होंने यह चैलेंज कर दिया की अगर किसी अपराधी से उनके संबंध मिल जाएं या पैसा लेने की बात सामने आ जाए तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

अभी तक ढुल्लू महतो पर विरोधियों की ओर से हमला किया जा रहा था, और भाजपा के लोग ढाल बन कर अपने प्रत्याशी का बचाव कर रहे थे. लेकिन अब अपने ही प्रत्याशी के चरित्र पर ,चेहरे पर और छवि पर पोस्ट कर और तीखी टिप्पणी कर सवाल उठाए जा रहे हैं. यह बताया जाने लगा है कि जब अभी का मंज़र ऐसा है तो , शामें गुलिस्तां क्या होगा. निश्चित तौर से ढुल्लू महतो ने खुद अपने बयान से संकट को न्यौता दे दिया है.