दिल्ली के स्कूलों में विंटर वैकेशन की छुट्टियां मात्र छह दिन, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया सर्कुलर

नई दिल्लीः दिल्ली के स्कूलों में अब सर्दी की छुट्टी केवल 6 दिन की होगी. इससे पूर्व यहां के स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक छुट्टियां रहती थीं. लेकिन अब 1 जनवरी से 6 जनवरी तक ही स्कूल बंद रहने की घोषणा की है. दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने इसको लेकर स्कूलों में विंटर वेकेशन के लिए एक सर्कुलर भी जारी किया है. दरअसल, दिल्ली सरकार ने खराब एयर क्वालिटी के चलते पहले ही सभी स्कूलों को 9 नवंबर से 18 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया था. इसलिए बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए इस बार सर्दी की छुट्टियों को कम करने का फैसला किया गया है.

जारी सर्कुलर में क्या लिखा है

सर्कुलर में लिखा है, ‘शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए शीतकालीन अवकाश 1 जनवरी से 15 जनवरी तक होने वाला था. हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली में खराब एयर क्वालिटी इंडेक्स के चलते हमारे छात्रों पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े, इसलिए शीतकालीन अवकाश का एक हिस्सा 9 नवंबर से 18 नवंबर तक मनाया गया था.’

शिक्षण कर्मचारी, छात्र और उनके परिजनों तक यह जानकारी अलग-अलग माध्यम से पहुंचाने का निर्देश

सर्कुलर में यह भी लिखा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए शीतकालीन अवकाश का शेष भाग 1 जनवरी से 6 जनवरी, 2024 तक मनाया जाना निर्धारित किया गया है. दिल्ली के सभी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे शिक्षण गैर सहित सभी हितधारकों समेत शिक्षण कर्मचारी, छात्र और उनके परिजनों तक यह जानकारी अलग-अलग माध्यम से पहुंचायी जाए.

इसे भी पढ़ेंःअनुमुला रेवंत रेड्डी आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, सीएम हेमंत सोरेन को भी भेजा निमंत्रण