बुढ़ा पहाड़ क्षेत्र में मतदाता इस बार पूरे उत्साह से करेंगे मतदान : के. रवि. कुमार

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पलामू लोकसभा क्षेत्र के बुढ़ा पहाड़ क्षेत्र स्थित हेसातू के मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण

गढ़वा : पलामू लोकसभा क्षेत्र के गढ़वा जिले के अति दुर्गम क्षेत्र अवस्थित बुढ़ा पहाड़ के मतदाता  लोकसभा चुनाव 2024 में पूरे उत्साह के माहौल में मतदान करेंगे. इसके लिए इस क्षेत्र में भयमुक्त वातावरण बना है. क्षेत्र सुरक्षित हुआ है और शांति व्यवस्था कायम हुई है. यह बातें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड के. रवि कुमार ने कहीं. वे आज बूढ़ा पहाड़ क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हेसातु स्थित मतदान केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी करीब 3.30 किलोमीटर मोटरसाइकिल से सफर कर मतदान केंद्र पर पहुंचे. उन्होंने मतदान केंद्र पर तैनात बीएलओ/पर्यवेक्षक एवं स्थानीय मतदाताओं से बातचीत की. उनकी समस्याओं को सुना.

मतदान केंद्र पर न्यूनतम सुविधाओं यथा पेयजल, शौचालय एवं अन्य न्यूनतम सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली. उन्होंने मतदाताओं से मतदान के दिन भयमुक्त होकर मत देने का अपील किया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हालात अब बदले हैं. सुरक्षा बलों एवं जवानों की मेहनत से यह क्षेत्र भयमुक्त हुआ है और शांति व्यवस्था कायम हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि इन क्षेत्रों में पहले भी वोटिंग होती थी, लेकिन मतदाता छुप-छुप कर मत देने जाते थे, लेकिन लोकसभा चुनाव, 2024 में मतदाता पूरी तरह भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बच्चों के बीच मध्याह्न भोजन के तहत खाना भी परोसा, साथ ही मतदान केंद्र की कमियों को दूर करने के लिए संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ये रहे मौजूद

मतदान केन्द्र के निरीक्षण में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार, राज्य पुलिस नोडल पदाधिकारी ए.वी. होमकर, एसटीएफ के डीआईजी इन्द्रजीत महथा, गढ़वा जिला के जिला निर्वाचन पदाधिकारी शेखर जमुआर, पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार पांडेय, स्वीप के राज्यस्तरीय प्रभारी देवदास दत्त सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे.