केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना की दुर्दशा पर सरकार को कटघरे में किया खड़ा

JoharLive Desk

दरभंगा :। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से उत्पन्न बाढ़ जैसे हालात को लेकर लोगों को हुई पीड़ा के लिए बिहार के अपने ही एनडीए सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस भयंकर त्रासदी से पटना के लोगों को जो पीड़ा हुई है, इसके लिए जो लोग भी सरकार में हैं, समान-समान रूप से जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार है, जिसके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कोई इस गफलत में न रहे कि यहां जदयू या बीजेपी की सरकार है। बिहार में एक गठबंधन की सरकार है। इसलिए जिम्मेदारी भी संयुक्त बनती है। गुरुवार की देर शाम को दरभंगा पहुंचे केन्द्रीय मंत्री ने स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर पटना शहर में गंगा का पानी घुसता तो प्राकृतिक आपदा समझा जाता, जैसा कि 1975-76 के काल में हुआ था। लेकिन इस बार बारिश का पानी हैजिसके कारण पटना में बाढ़ जैसे हालात पैदा हुए और इस प्रशासनिक चूक के कारण पटना की लाखों जनता को कष्ट हुआ। लिहाजा उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करते हुए कहा है कि इसके लिए दोषी लोगों को सार्वजनिक किया जाए कि आखिर राजधानी पटना में ऐसे हालात क्यों पैदा हुआ? राज्य सरकार द्वारा रामलीला पर रोक लगाए जाने पर उन्होंने राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि रामलीला राम के चरित्र को प्रदर्शित करता है, जो कि समाज व आम लोगों के लिए अनुकरणीय है। इससे समाज को अच्छा संदेश जाता है। फिर भी पता नही क्यों राज्य सरकार इस पर रोक लगा दिया? सिंह ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान को अपनी गरीबी के लिए लड़ना चाहिए। लेकिन दुर्भाग्यवश वो आतंकवाद को पैदा कर उन्हें पनाह दे रहा है। पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरान इस बात को अपने जेहन में बिठा लें, कोई भूल हुई तो इसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ सकता है। तत्पश्चात पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जिले के बहादुरपुर प्रखंड अंतर्गत गोविन्दपुर मे आयोजित दुर्गा पूजा के रजत जयंती वर्ष के कार्यक्रम शामिल हुए। जहां उन्होंने सर्वप्रथम माता के दर्शन किये एवं संध्या आरती मे भाग लेने के पश्चात फलाहार भी किया। पूजा समिति के अध्यक्ष अजय चौधरी ने गिरीराज सिंह को पाग एवं चुंदरी देकर सम्मानित किया। उसके बाद सभी सदस्यों ने आंगतुक अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर सिंह ने समस्त जिलावासियो को दुर्गा पूजा की बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं प्रत्येक वर्ष नवरात्र मे पूजा समिति के पंडाल मे दर्शन कर फलाहार करता हूँ। उन्होंने इफ्तार पार्टी की जगह फलाहार कार्यक्रम करने पर बल दिया।
इस अवसर पर स्थानीय सासंद गोपालजी ठाकुर, जाले विधायक जीवेश मिश्र,भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सहनी, प्रोफेसर अजीत चौधरी, प्रोफेसर सत्यप्रकाश झा सहित सैकड़ों भक्त उपस्थित थे।