कुंडहित बिजली सब स्टेशन में चोरी की कोशिश नाकाम, नूकिले तार काटकर घुसे थे अंदर

जामताड़ा: सोमवार की रात अज्ञात चोरो द्वारा कुंडहित बिजली सब स्टेशन के अंदर चोरी करने का  प्रयास किया गया जो नाकाम रहा. जानकारी के अनूसार सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे 7-8 नकाबपोश चोर चारदीवारी के नूकिले तार को काटकर सब स्टेशन के अंदर घुसे. अंदर घुस के सब स्टेशन के कर्मी श्रीमान टुडू को जान मारने की धमकी देकर चूप रहने को कहा और उसका मोबाईल छीन लिया. इसी बीच सब स्टेशन के कर्मी दयामय गौराई खाना खाने के लिए गेट पर ताला लगाकर बाहर गए थे. जब साढ़े दस बजे खाना खाकर वह वापस लौट गेट का ताला खोलकर अंदर मोटरसाईकिल घुसाने का प्रयास किया तो देखा की अंदर दो नकाबपोश उसे पकड़ने आ रहा है. यही देखकर दयामय गोंराई ने बाहर दौड़कर हल्ला किया और कुंडहित थाना को मोबाईल से जानकारी दिया.

नहीं मिला कोई सुराग 

जबतक पुलिस पहुंची तब तक सारे नकाबपोशी भागने में सफल रहे. इस संबध में कुंडहित थाना के एसआई अजय कुमार राय ने बताया कि कुंडहित बिजली सब स्टेशन से रात में फोन आने के बाद पहुंचने पर देखा की सब स्टेशन के अंदर चारदीवारी के एक कोने में नूकीले तार को काटकर लोहे पर गमछी बंधा हुआ था. साथ ही आसपास झाड़ियो में देखा गया लेकिन कहीं कुछ नही मिला.

क्या कहते है कनीय अभियंता

बिजली विभाग के कनीय अभियंता राकेश कुमार ने बताया सोमवार की रात अज्ञात चोरो द्वारा सब स्टेशन के अंदर उपकरण चोरी करने का प्रयास किया गया था. सब स्टेशन के अंदर एक पांच केवीए का खराब ट्रांसफार्मर रखा हुआ है. 2020 में चोरो ने कुछ कलपूर्जा चोरी किया था. उसी ट्रांसफार्मर का कलपूर्जा चोरी करने का प्रयास किया गया था लेकिन वह विफल रहा.