पुलिस को मिली बड़ी सफलता, स्पैनिश महिला से गैंगरेप करने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार

दुमका: मंगलवार को पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए बीते 1 मार्च की रात हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट के समीप स्पैनिश महिला के साथ हुए गैंगरेप में शामिल 5 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दुमका पुलिस ने 3 अपराधियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. इसके साथ ही अब तक महिला से गैंगरेप व दंपति से लूटपाट मामले में कुल आठ दुष्कर्मियों की गिरफ़्तारी हो चुकी है. गिरफ्तारी के बाद सभी अपराधियों को दुमका कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. बता दें कि आरोपियों ने दुष्कर्म की घटना के बाद उनके पति की स्मार्टवॉच, डायमंड की अंगूठी, पर्स, ब्लूटूथ, स्पेन बैंक का क्रेडिट कार्ड, बांग्लादेशी सिक्के, 11 हजार भारतीय रुपये और 300 यूएस डालर लूट लिए थे.

दुष्कर्म के पांच आरोपी फरार चल रहे थे

दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने प्रेस वार्ता करते हुए मामले की जानकारी दी. एसपी ने बताया कि शुक्रवार 1 मार्च की रात इंडिया टूर पर दुमका पहुंची स्पैनिश मूल की दंपति हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट के पास टेंट लगाकर रात्रि विश्राम कर रहे थे. इस दौरान आठ की संख्या में आरोपी मौके पर पहुंचे. उन्होंने पहले दंपति के साथ लूटपाट की फिर स्पैनिश महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. पीड़ित दंपति ने जब पुलिस में FIR दर्ज कराई तो मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों को देर रात ही गिरफ्तार कर लिया. वहीं बाकी दुष्कर्म के पांच आरोपी फरार चल रहे थे. दुमका पुलिस के द्वारा उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी. इसी दौरान मंगलवार को पुलिस ने फरार सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

रोंगटे खड़े कर देने वाली  ‘हॉरर स्टोरी’

पीड़िता स्पेनिश महिला टूरिस्ट ने रोंगटे खड़े कर देने वाला अपनी ‘हॉरर स्टोरी’ बताई. दर्ज एफआईआर में बताया है कि आरोपितों ने बारी-बारी से उसके साथ ढाई घंटे तक दरिंदगी की. सातों आरोपी उस रात (शुक्रवार) वारदात के दौरान लगातार लात-मुक्के बरसाते रहे. इतना ही नहीं पीड़ित विदेशी महिला ने बताया, ‘रेप के आरोपियों ने उसके पति के हाथों को बांध दिया और उसे पीटते रहे.’ महिला ने कहा, ‘मुझे लग रहा था कि आरोपी उस रात मेरी हत्या कर देंगे लेकिन भगवान की कृपा से अभी भी जिंदा हूं.’ मंगलवार को दुमका कांड पीड़िता स्पेनिश टूरिस्ट महिला पति के संग अपने आगे की यात्रा (नेपाल) के लिए रवाना हो गई. अब वह स्वस्थ हैं. इस दौरान एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने खुद सुरक्षा की कमान संभाल रखी थी. वह अपने बाइक से निकली पर उनके आगे पीछे वाहन पर सुरक्षाकर्मी तैनात थे.

सफर जारी रहेगा

दुमका से निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए स्पेनिश टूरिस्ट महिला ने बताया कि वो छ: साल से यात्रा कर रही है और पिछले छ: महीने से भारत दौरे पर है. इस दौरान उन्हें अबतक किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई थी, लेकिन यहां जो हुआ वो छुपाने लायक भी नहीं. एक सवाल के जवाब में कहा कि भारतीय लोगों से उन्हें कोई परेशानी नहीं है, मेरा आरोप केवल अपराधियों के लिए है. साथ ही उन्होंने प्रशासन के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि जीवन में हादसा कभी और कहीं भी हो सकता है, सफर जारी रहता है. पीड़िता ने कहा कि पूर्व निर्धारित रूट पर उनका सफर जारी रहेगा.

पूरी दुनिया को अवगत कराएंगी

बताते चलें कि सोशल साइट्स पर पीड़िता ने लिखा है कि उसके साथ जो हुआ उसे छुपाना जायज नहीं है. वह लोगों को यह बताएंगी की न्याय पाने के लिए कैसे लड़ना पड़ता है. महिला ने यह भी लिखा है की उसके साथ जो हुआ उसमें उसकी क्या गलती है. दरिंदों ने उसके साथ जो किया और वह जिस दौर से गुजर रही है उससे वह पूरी दुनिया को अवगत कराएंगी. वह अपने इस नए जीवन को मजबूती से जियेंगी. क्योंकि इस घटना के बाद उसे नया जीवन मिला है.

ये भी पढ़ें: जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य बोले, पीएम मोदी ने नए परिवार की शुरुआत की