पटना एयरपोर्ट से तस्कर गिरफ्तार, मलाशय में छुपा रखी थी 28 लाख की सोने की बिस्किट

पटना: विदेशी सोने की बिस्किट के साथ एक तस्कर को पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपित अहमद अब्दुल हग के पास से 583.60 ग्राम सोने की बिस्किट जब्त की है, जिसकी कीमत 28 लाख 18 हजार 784 रुपये बतायी जा रही है.

जानकारी के अनुसार, वह चेन्नई के रघुनाथपुरम का रहने वाला है. पूछताछ में पता चला है कि सोने की विस्किट की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय तस्करों से उसकी साठगांठ है. जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात सीआइएसएफ के द्वारा पटना से बेंगलुरू जा रहे यात्री अब्दुल अहमद हग की जांच के दौरान सोना पकड़ा गया.

बताया जा रहा है कि हग ने मलाशय में 583.60 ग्राम सोने की बिस्कुट छुपा रखी थी, जो एक्सरे जांच के दौरान सीआइएसएफ की नजर में आया. जानकारी के अनुसार, उसके पास से कई जाली प्रमाणपत्र और दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. फिलहाल उन कागजातों की जांच जारी है.

कस्टम के अनुसार, पटना एयरपोर्ट पर अबतक की यह पहली बड़ी कार्रवाई है, कस्टम विभाग की माने तो दुबई में बैठे तस्कर ने वहां से दिल्ली आयी अंतरराष्ट्रीय विमान की सीट में सोने की बिस्किट छिपा दिया था.

दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद यह विमान राष्ट्रीय फ्लाइट में बदल गई. दिल्ली से उस फ्लाइट पर कैरियर अहमद अब्दुल हग पटना के लिए सवार हुआ. रास्ते में उसने फ्लाइट की सीट से सोने की बिस्किट निकाल ली और बिस्किट को दस टुकड़ों में करके अपने शरीर के अंदरुनी हिस्से में छिपाकर पटना एयरपोर्ट पहुंच गया. हग को पटना से बेंगलुरु जाना था, लेकिन उससे पहले ही वह पकड़ा गया.