खूंटी : PLFI कमांडर अमन समेत छह नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे, लेवी वसूलने के लिए बनाया था ब्लैक टाइगर ग्रुप

खूंटी : PLFI संगठन के खिलाफ खूंटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. खूंटी पुलिस की टीम ने रनिया इलाके से छह नक्सली को पकड़ा है. पकड़े गए नक्सलियों में पीएलएफआई कमांडर अमन खान उर्फ छोटू उर्फ ब्लैक टाइगर, मो. उमर, समीम मियां उर्फ मिंटु, वासिफ उद्दीन उर्फ वासीफ खान उर्फ रजा, गुरु प्रसाद महतो उर्फ भूषण उर्फ गुरु और सुनील कंडुलना शामिल है.

मामले को लेकर तोरपा डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में भ्रमणशील थे. इनलोगों के पास से पुलिस को .315 देशी राइफल, .315 बोर का जिंदा कारतूस दो पीस, 5.56 एमएम का 35 पीस जिंदा गोली, दस हजार नकद, पीएलएफआई पर्चा समेत कई अन्य सामान मिले हैं.

नया ग्रुप बनाकर इलाके में लेवी वसूलने का बना रहे थे दबाव

तोरपा डीएसपी ने कहा कि गिरफ्तार कमांडर अमन खान अपने दस्ता सदस्यों के साथ मिलकर लेवी वसूलने के लिए नया ग्रुप ब्लैक टाइगर नाम से बनाया था. इलाके में लेवी वसूलने के लिए लोगों को दबाव भी बना रहा था. इतना ही नहीं, रनिया इलाके में बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली और कार्रवाई करते हुए खक्सी टोली होते हुए बनई सदान टोली के पास सभी को घेराबंदी कर दबोच लिया गया. किसी को भनक लगने से पूर्व सभी को पकड़ लिया गया था.

इसे भी पढ़ें: बाल सुधार गृह में रंग-रोगन के लिए बांधा गया था बांस, उसी के सहारे दीवार फांदकर तीन किशोर हो गए फरार