जनता के साथ भाजपा ने कैसे धोखा किया, न्याय उलगुलान महारैली में करेंगे उजागर : राजेश ठाकुर

रांची : भाजपा ने देश की जनता के साथ जो धोखा किया है उसे उलगुलान न्याय महारैली में उजागर किया जाएगा. ये बातें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कही. इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कांग्रेस के सभी विधायकों से विचार विमर्श कर रैली को अभूतपूर्व सफल बनाने का आह्वान किया है. विधायकों ने आश्वस्त किया है कि रैली में भारी संख्या में कार्यकर्ता भाग लेंगे. राजेश ठाकुर ने जिला अध्यक्षों से बात कर रैली में शामिल होने को लेकर कई दिशा निर्देश भी जारी किया है. इसके अलावा महारैली को लेकर की गई तैयारी के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की गई. उन्होंने रैली की सफलता के लिए लोकसभा उम्मीदवारों और कांग्रेस के प्रदेश स्तर के वरीय नेताओं से भी विस्तार पूर्वक विचार विमर्श किया.

समितियों से तैयारी की समीक्षा

उन्होंने विश्वास जताया कि लाखों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता रैली में भाग लेंगे और सफलता के नए आयाम स्थापित करेंगे. उन्होंने कहा कि राजधानी से सटे जिलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं पर इस रैली को सफल बनाने की एक अलग ही जिम्मेवारी है. जहां से अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ता और नेता कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. उन्होंने रैली की सफलता के लिए इंडिया गठबंधन की गठित विभिन्न समितियों में शामिल कांग्रेस नेताओं से भी रैली की तैयारी के संबंध में पूरी जानकारी प्राप्त की.

कल रांची आएंगे मीर और डॉ सैयद

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रैली की तैयारी का जायजा लेने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर और डॉ सैयद नासिर हुसैन शनिवार को रांची आएंगे. रैली को लेकर वरीय नेताओं संग मंथन करेंगे. चूंकि जनता भाजपा से 10 वर्षों के शासन का हिसाब मांग रही है. लेकिन जनता को जवाब देने की बजाय प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ इधर-उधर की बातें कर जनता को बरगला रहे हैं. प्रधानमंत्री की इस चालाकी को जनता बखूबी समझ रही है. उनकी चालाकी का जवाब देने की शुरुआत जनता चुनाव के पहले चरण में विभिन्न प्रदेशों में कर चुकी है. सत्ता के मद में चूर प्रधानमंत्री को वोट की चोट का एहसास 4 जून को होगा. देश की जनता को अपने जुमले से अंधेरे में रखने वाले प्रधानमंत्री मोदी के इस पद पर अब गिने चुने दिन ही बचे हैं. जनता ने देखा है कि किस तरह उनके सपनों को चूर कर भाजपा की सरकार ने बड़े-बड़े कॉर्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने का काम किया है. देश का युवा वर्ग रोजगार के अभाव में दर-दर की ठोकरे खा रहा है. मोदी सरकार बड़ी-बड़ी कंपनियों के हित में नीतियां बना रही थी. इलेक्टोरल बांड के माध्यम से “चंदा दो धंधा लो” का एक नया अध्याय इस देश में मोदी सरकार द्वारा शुरू किया गया.

केंद्र सरकार से मांगा जाएगा हिसाब

उन्होंने कहा कि उलगुलान न्याय महारैली में झारखंड के जन की बात होगी, झारखंडी जनता के अधिकारों की बात होगी. पिछले एक दशक में झारखंड के साथ किस प्रकार अन्याय पूर्ण और सौतेला व्यवहार मोदी सरकार द्वारा किया गया है उसे सामने रखा जाएगा. अपने खनिजों से देश को समृद्ध बनाने वाले झारखंड को एक दशक में कैसे विकास के मामले में हासिये पर भेज दिया गया है. उसका भी हिसाब केंद्र सरकार से मांगा जाएगा. उक्त जानकारी प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने दी.

इसे भी पढ़ें: न्याय उलगुलान रैली की रणनीति तय, प्रभात तारा मैदान में दहाड़ेंगी दो शेरनी