फिर फंसे राहुल गांधी, ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ वाले बयान पर चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली : पीएम मोदी पर किये विवादित टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी फिर से मुश्किल में फंस गये है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को उनके ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ वाले बयान पर नोटिस जारी किया है और उनसे 25 नवंबर तक जवाब देने को कहा है.

बता दें कि बीजेपी ने 22 नवंबर को चुनाव आयोग के पास राहुल गांधी की शिकायत की थी और कहा था कि राहुल गांधी में पीएम मोदी के लिए ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ जैसे शब्दों का प्रयोग कर उनका मजाक उड़ाया है. आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजकर बीजेपी द्वारा दायर शिकायत में लगाए गए आरोपों पर स्पष्टीकरण देने को कहा है.

चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में क्या कहा?

चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में लिखा है “यह आरोप लगाया गया है कि एक प्रधानमंत्री की तुलना जेबकतरा से करना और पनौती शब्द का इस्तेमाल करना राष्ट्रीय राजनीतिक दल के एक बहुत वरिष्ठ नेता के लिए अशोभनीय है. इसके अलावा, पिछले नौ वर्षों में ₹14,00,000 करोड़ की छूट देने के आरोप पर बीजेपी ने स्पष्ट कहा है कि यह तथ्यों पर आधारित नहीं है.”

राहुल गांधी ने PM पर की थी विवादित टिप्पणी

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अहमदाबाद में विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के बाद पीएम पर विवादित टिप्पणी की थी. राहुल ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण में मोदी के खिलाफ ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल किया था. हालांकि, कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया था.

इसे भी पढ़ें: उत्तरकाशी टनल हादसे के बाद NHAI का फैसला, देश में बन रहे सभी सुरंगों का होगा सेफ्टी ऑडिट