आज से तीन दिन बिहार दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सिक्योरिटी हाई अलर्ट

पटना : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 18 अक्टूबर को तीन दिवसीय दौरे पर बिहार के पटना पहुंचने वाली हैं. राष्ट्रपति अपने दौरे के पहले दिन यानी आज पटना पहुंचने के बाद बापू सभागार में बिहार के चौथे कृषि रोड मैप का विधिवत शुभारंभ करेंगी. मौके पर बापू सभागार में दो हजार किसान सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी उपस्थित रहेंगी. वहीं, राष्ट्रपति के मोतिहारी व गया जाने का भी प्रोग्राम है. राष्ट्रपति के बिहार आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं.

चौथे कृषि रोड मैप का करेंगी शुभारंभ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर पटना शहर का ट्रैफिक रूट बदल गया है. ट्रैफिक एसपी ने रूट को लेकर निर्देश जारी किए हैं. एक तय सीमा में कई रास्तों पर जाना मना होगा. एयरपोर्ट से लेकर पटना सिटी तक बड़े बदलाव किए गए हैं. यह जानकारी पटना के ट्रैफिक एसपी पुरण कुमार झा ने दी.

जानें राष्ट्रपति के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

18 अक्टूबर को राष्ट्रपति के आगमन पर राजभवन में रात्रि भोज का आयोजन किया जा रहा है. इस भोज में प्रदेश के गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे. इस भोज को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है. इसी दिन राष्ट्रपति पटना साहिब तख्त श्रीहरमंदिर में मत्था टेकने भी जाएंगी. राष्ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी. 19 अक्टूबर को राष्ट्रपति मोतिहारी जाएंगी जहां महात्मा गांधी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इसी दिन शाम को पटना एम्स के दीक्षांत समारोह में भी हिस्सा लेंगी.

दीक्षांत समारोह में जाएंगी द्रौपदी मुर्मू

20 अक्टूबर को वो पटना से गया जाएंगी, जहां दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इस दिन उनके महाबोधि मंदिर जाने की भी संभावना है. इसके बाद गया से ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी. राष्ट्रपति के बिहार आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं.