मोतिहारी में कूड़े के ढेर में मिला 2 नवजात का शव, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

मोतिहारी): जिले में भ्रूण हत्या के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. सोमवार को हॉस्पिटल चौक पर कचरे के ढेर से दो नवजात शिशुओं का शव बरामद किया गया है. मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई.

बताया जा रहा है कि एक युवक ने सबसे पहले कचरे में बच्चों के शव को देखा. जिसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. मानवता को कलंकित करने वाली इस घटना की जानकारी इलाके में फैल गई. जिसके बाद लोगों की भारी भीड़ यहां लग गई.

वहीं, पुलिस इस मामले को सुलझाने में आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की मदद ले रही है. साथ ही स्थानीय लोगों से पूछताछ के जरिये नवजात के माता-पिता की तालश में जुट गई है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए दोनों नवजात के शव को सदर अस्पताल भेज दिया है.

इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं और लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. हालांकि,सिविल सर्जन डॉ. अंजनी कुमार ने इस मामले में जांच की बात कही है. आसपास के सीसीटीवी फुटेज के जांच के लिए पुलिस को कहा गया है. बता दें कि कुछ दिनों पूर्व बालिका गृह के सामने भी एक नवजात मिली थी. जो अंतिम सांसे गिन रही थी, जिसकी मौत हो गई. लेकिन उस मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई और गर्भपात का गंदा खेल अनवरत जारी है. स्थानीय लोग स्वास्थ्य विभाग की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं.