संसद की सुरक्षा में चूक मामला : लोकसभा सचिवालय ने 8 कर्मचारियों को किया निलंबित

नई दिल्ली : संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर लोकसभा सचिवालय के आठ कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लोकसभा सचिवालय के जिन कर्मचारियों को निलंबित किया गया है, उनकी पहचान रामपाल, अरविंद, वीर दास, गणेश, अनिल, प्रदीप, विमित्त और नरेंद्र के रूप में हुई है. वहीं संसद सुरक्षा चूक मामले में विपक्ष का हंगामा होने से 2 बजे तक लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है.

बताते चलें कि संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान उस वक्त अजीबो-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी जब लोकसभा में कार्यवाही के दौरान एक युवक और एक महिला सुरक्षा घेरा को तोड़ते हुए लोकसभा की वेल में पहुंच गए. दोनों में से एक ने सांसदों की चेयर पर जाकर कूदा. फिर स्प्रेव किया और नारेबाजी की.

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. दोंनो की पहचान भी कर ली गयी है. एक का नाम नीलम पुत्री कौर सिंह निवासी रेड स्क्वेयर मार्केट, हिसार, उम्र 42 है और दूसरे युवक का नाम अमोल शिंदे पुत्र धनराज शिंदे निवासी लातूर, महाराष्ट्र, उम्र 25 वर्ष के रूप में पहचान की गयी है.

संसद में सुरक्षा चूक के मसले पर हंगामा

गुरुवार को संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन को घटना के बारे में जानकारी दी और घटना की निंदा की. राजनाथ सिंह ने सांसदों से संसदीय पास जारी करने में सावधानी बरतने की अपील की. बता दें कि आरोपियों के पास भाजपा के एक सांसद द्वारा जारी किए गए पास मिले थे. वहीं विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें: महंगाई : दिल्ली-NCR में फिर बढ़े CNG के दाम, जानिए नई दरें