झारखंड से वाराणसी तस्करी की जा रही थी अफीम, औरंगाबाद में दबोचा गया, 5.9 किलो अफीम बरामद

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में नशे के सौदागर के खिलाफ उत्पाद विभाग की कार्रवाई जारी है. गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने अफीम तस्कर को बड़ी खेप के साथ दबोचा है. तस्कर बस के जरिए झारखंड के गुमला से वाराणसी की ओर जा रहा था. टीम ने जब सघन जांच की तो आरोपी तस्कर के पास से 5.9 किलो अफीम बरामद हुई.

पकड़ी गए अफीम की कीमत 5 लाख रुपए आंकी जा रही है.बताया जा रहा है कि आरोपी तस्कर अरविंद ट्रैवल्स की बस में सवार था. उत्पाद विभाग की टीम को देखते ही वो भागने लगा. मौके पर तैनात जवानों ने उसे दबोच लिया. पूछताछ में उसना अपना नाम भूपेंद्र कुमार ठाकुर बताया. आरोपी तस्कर झारखंड के पलामू जिले के गिटार गांव का रहने वाला है.

जबकि मुख्य कारोबारी राकेश कुमार पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. औरंगाबाद पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.इस मामले में उत्पाद विभाग ने बताया कि आरोपी अफीम की डिलेवरी औरंगाबाद में करने वाला था. उत्पाद निरीक्षक कमलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि उनकी टीम ने तस्कर को एरका चेक पोस्ट पर ही आरोपी को दबोच लिया था. उन्होंने कहा कि जिले में लगातार शराब, गांजा व अफीम के खिलाफ छापेमारी की जा रही हैं.इस अभियान में मनोज कुमार सिंह, हैदर अली सहित अन्य लोग शामिल थे.