मोदी की गारंटी मतलब चाइनीज गारंटी: मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी मतलब चाइनीज गारंटी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऐक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि लद्दाख में  संविधान की छठी अनुसूची के तहत जनजातीय समुदायों की सुरक्षा के लिए एकीकृत आह्वान के साथ, जनता के समर्थन की एक मजबूत लहर है. लेकिन अन्य सभी गारंटियों की तरह – लद्दाख के लोगों को संवैधानिक अधिकार सुनिश्चित करने की ‘मोदी की गारंटी’ एक बहुत बड़ा विश्वासघात है. यह नकली और चीनी प्रकृति के अलावा और कुछ नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार लद्दाख के पर्यावरण के प्रति संवेदनशील हिमालयी ग्लेशियरों का दोहन करना चाहती है और अपने करीबी दोस्तों को फायदा पहुंचाना चाहती है. गलवान घाटी में हमारे 20 बहादुरों के बलिदान के बाद पीएम मोदी की चीन को क्लीन चिट ने हमारी रणनीतिक सीमाओं पर चीन की विस्तारवादी प्रकृति को बढ़ावा दिया है.

उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार ने हमारी क्षेत्रीय अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है, और दूसरी तरफ, वह लद्दाख के हमारे अपने नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों पर हमला कर रही है. उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से पीएम मोदी और उनके चीनी समकक्ष के बीच कम से कम 19 दौर की आमने-सामने की बातचीत के बावजूद, मोदी सरकार 2020 से पहले यथास्थिति सुनिश्चित करने में विफल रही है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चीन ने देपसांग मैदान, हॉट स्प्रिंग्स और गोगरा क्षेत्रों में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जारी रखा है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस लद्दाख की रक्षा और हमारी सीमाओं पर हमारे राष्ट्रीय हितों को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें: चिराग पासवान हाजीपुर से लड़ेंगे चुनाव, संसदीय बोर्ड की बैठक में बनी सहमति