दिल्ली में I.N.D.I.A. गठबंधन की मेगा रैली आज, कल्पना सोरेन समेत कई नेताओं का जमावड़ा

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा आयोजित ‘भारत’ गठबंधन की ‘महारैली’ आज रामलीला मैदान में होने जा रही है. इस मेगा रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) प्रमुख शरद पवार समेत कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं.

राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली पिछले सप्ताह दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आयोजित की गई है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले इसे I.N.D.I.A. गठबंधन की एकता और शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.

उम्मीद की जा रही है कि रैली में विपक्षी गठबंधन प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ जोरदार आवाज उठाएगा. केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और कांग्रेस को आयकर विभाग के नोटिस के बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. आयकर विभाग ने कांग्रेस को 1800 करोड़ रुपये का टैक्स नोटिस भी भेजा है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

I.N.D.I.A. गठबंधन की महारैली को देखते हुए पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. रामलीला मैदान के हर गेट पर चेकिंग की व्यवस्था के साथ ही आसपास के इलाकों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है.

पत्नी पढ़ेंगी अरविंद केजरीवाल का संदेश

आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित I.N.D.I.A अलायंस की महारैली में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश भी पढ़ा जाएगा. सूत्रों की मानें तो इस मैसेज को केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पढ़ेंगी.

रैली में कल्पना सोरेन भी शामिल होंगी

रैली में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी हिस्सा लेंगी. हेमंत सोरेन फिलहाल जेल में हैं. पार्टी नेताओं ने कहा कि वे पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के भी संपर्क में हैं, जो रैली में शामिल हो सकती हैं.

विपक्षी दलों के नेता हो रहे शामिल

आज आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित मेगा रैली में 27 विपक्षी दलों के नेता हिस्सा लेने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इस रैली को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है.