आज मेरठ में हुंकार भरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम के साथ मंच सांझा करेंगे जयंत चौधरी

मेरठ : देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. इस दौरान देश के 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. इसी क्रम में आज रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रांतिधरा मेरठ से 2024 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. इसमें उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के अलावा एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी हिस्सा लेंगे. यह रैली इस लिहाज से भी खास होने वाली है क्योंकि 15 साल बाद आरएलडी प्रमुख चौधरी जयंत सिंह दूसरी बार प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे.

बीजेपी ने की त्रिपुरा के लिए स्टार प्रचारकों की घोषणा

त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव और रामनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का नाम शामिल है.

गौरतलब है कि राज्य में आगामी आम चुनाव दो चरणों में होने हैं. पश्चिमी त्रिपुरा सीट के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा, जबकि पूर्वी त्रिपुरा सीट के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में I.N.D.I.A. गठबंधन की मेगा रैली आज, कल्पना सोरेन समेत कई नेताओं का जमावड़ा