‘जुमलेबाज’ भाजपा सरकार की एकमात्र गारंटी दंगा है: ममता बनर्जी

सिलचर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने असम के सिलचर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए आश्वासन दिया कि तृणमूल कांग्रेस एनआरसी और सीएए को लागू नहीं करेगी. भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी (भाजपा) एकमात्र गारंटी “दंगा” है. उन्होंने आगे भाजपा सरकार को ‘जुमलेबाज’ सरकार कहा और कहा कि वह “किसी भी धमकी से नहीं डरती हैं.”

ममता बनर्जी ने कहा कि अगर हम जीतते हैं, तो हम सीएए या एनआरसी लागू नहीं करेंगे. आज भी वे कहते हैं कि एनआरसी होगा. बंगाल एकमात्र जगह है जहां सभी एक साथ रहते हैं. भाजपा के पास दंगा करने की योजना है. वे दंगा करके वोट का फायदा उठाना चाहते हैं. दंगा उनकी एकमात्र गारंटी है. विश्वास मत करो कि मोदी किसी के लिए कुछ भी करेंगे. यह सरकार जुमलेबाज सरकार है. मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप उन्हें माफ न करें. हम बंगाल में भाजपा के खिलाफ अकेले लड़ रहे हैं

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने “इतना काला और भ्रष्ट चुनाव पहले कभी नहीं देखा”. ममता ने कहा कि जब मैं बंगाल में आंदोलन कर रही थी तो उन्होंने मेरे खिलाफ शिकायत की. उन्होंने मेरे खिलाफ 6-7 शिकायतें कीं, मैं नहीं भूली हूं. कितने लोगों को डिटेंशन कैंप में रखा जाएगा? उन्होंने कहा कि मैं आपके झटकों और धमकियों से नहीं डरती. मुझे चौंकाएं और धमकाएं नहीं. सीएम ममता ने आरोप लगाया कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में लौटते हैं, तो देश में “कोई लोकतंत्र नहीं रहेगा”.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का बड़ा दावा, 150 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी